NH 106 का लिया जायजा तथा बाढ़ से निपटने के लिए डीएम ने किया कई इलाकों का दौरा

आगामी  बाढ़ से निपटने की तैयारी को लेकर जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला एवं अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन ने मधेपुरा जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा तथा सोनामुखी आलमनगर फुलौत होते हुए  एनएच 106 का भी जायजा लिया। 


चौसा प्रखंड के फुलौत तथा आलमनगर सोनामुखी के निचले हिस्से संभावित बाढ़ की पूर्व  तैयारी को लेकर डीएम नवदीप शुक्ला ने क्षेत्र का दौरा कर वस्तु स्थिति की जायजा लिया । इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी तथा अधिकारियों को को कई दिशा निर्देश भी दिया है। इसके अलावे फुलौत डाक बंगला चौक से बिहपुर की तरफ जाने वाली स्वीकृत एनएच 106  मार्ग में भ्रमण कर शीघ्र पुल व सरक निर्माण कार्य शुरू करने को लेकर किसानों के भूमि अधिग्रहण और भू स्वामियों को वाजिब मुआवजे देने की बात कही. 

अधिग्रहण करने और भू स्वामियों को वाजिव मुआआवजा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बुधवार को फुलौत डाक  बंगला चौक पर  शिविर लगाया गया। इसमें अंचलाधिकारी आशुतोष कुमार , मनरेगा पीओ हिमेश कुमार सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे। शिविर में किसानों से मुआवजा से संबंधित 108 किसानों को एनएच 106  में अधिग्रहण की गई भूमि का मुआवजा हेतू भूमि से संबंधित कागजात जमा लिये। 

शिविर में भूस्वामियों से एलपीसी, मालगुजारी रसीद, आधार कार्ड, पासबुक की छायाप्रति, खतियान केवाला, शपथ पत्र आदि लिया गया। सीओ  ने बताया कि एनएच 106  के लिए भूमि अधिग्रहण  की प्रकिया में भूमि से संबंधित दस्तावेज भूस्वामियों से प्राप्त किया गया है। सभी भूस्वामियों के बैंक मे  सरकारी प्रावधान के अनुसार राशि दी जाएगी । एसडीओ एसजेड हसन ने बताया कि  बिहपुर से फुलौत तक  बनने  वाले पुल  के अधिग्रहण से संबंधित  जिला पदाधिकारी  ने  निर्देश  पर  24 जून  से  29 जून  तक  सिविर  लगा  कर आवेदन  लेने की प्रकिया जारी है। 

उधर  अंचलाधिकारी आशुतोष कुमार ने बताया कि 40 भूस्वामियों को एल पी सी दिया गया । वहीँ जिला  पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने  बिहपुर से फुलौत एन एच 106 बनने हेतू भूस्वामियों से  मिल कर  उचित मुआवजा  देने की बात कही एवं  स्थल का भी निरीक्षण किया । पुनः लौटने के दौरान फुलौत धनेशपुर आर डब्लू डी  सडकों का निरक्षण किया. डीएम ने इसके अलावे धनेशपुर -चिरौरी मार्ग में तीन किलोमीटर जर्जर सड़क की भी समीक्षा की। इस दौरान एसडीओ एसजेड हसन सहित जिले के कई वरीय अधिकारियों की तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति देखी गई ।
NH 106 का लिया जायजा तथा बाढ़ से निपटने के लिए डीएम ने किया कई इलाकों का दौरा NH 106 का लिया जायजा तथा बाढ़ से निपटने के लिए डीएम ने किया कई इलाकों का दौरा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 26, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.