बढ़ा राजनीतिक तापमान: नगर परिषद मधेपुरा में मुख्य पार्षद तथा उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध लगा अविश्वास प्रस्ताव

एक तरफ मधेपुरा जहाँ अभूतपूर्व तापमान झेल रहा है वहीं नगर परिषद् मधेपुरा का राजनीतिक तापमान भी एक बार फिर गर्मा गया है.

मधेपुरा नगर परिषद् में आज कुल 26 वार्ड पार्षदों में से 15 वार्ड पार्षदों ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विशेष बैठक बुलाने का अनुरोध किया किया है. वार्ड पार्षदों ने कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद मधेपुरा को दिए आवेदन में लिखा है कि मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद का 2 वर्ष का कार्यकाल विकास विरोधी तानाशाही और भ्रष्टाचार से भरा रहा है. इनके मनमाने रवैए का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 24 महीने के कार्यकाल में चार बैठक भी नहीं हो सकी, जबकि बिहार नगरपालिका अधिनियम की धारा 48 (1) के अनुसार प्रत्येक माह एक बैठक होनी चाहिए थी. उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्य पार्षद पार्षद विकास विरोधी हैं. जनता गंदगी और अंधेरे से परेशान हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय योजना आदि के लाभुक  वर्षों से लाभ दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं लेकिन दोनों ही संवेदनहीन बने हुए हैं. 

यहां तक कि आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा है कि भ्रष्टाचार हावी है और इसमें दोनों की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता है. नगर परिषद का टेंडर घोटाला, सफाई के नाम पर करोड़ों की निकासी, मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में लूट इसके उदाहरण हैं.

उन्होंने कहा है कि जनता परेशान है और इस हालत में अब सदन का विश्वास वर्तमान मुख्य पार्षद सुधा कुमारी और उप मुख्य पार्षद अशोक कुमार यदुवंशी पर नहीं रह गया है. उन्होंने बिहार नगरपालिका अधिनियम की धारा 25(4)  के तहत अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विशेष बैठक बुलाने का अनुरोध किया है.

जिन वार्ड पार्षदों ने इस प्रस्ताव के आवेदन पर हस्ताक्षर किया है उनमें सुप्रिया कुमारी, अनमोल कुमार, रीता कुमारी, कंचन कुमारी, निर्मला देवी, गोनर ऋषिदेव, कविता देवी, अहिल्या देवी, कुमारी रूबी, अभिलाषा कुमारी, ज्योति कुमारी, उषा देवी, चंद्रकला देवी, कुमारी विनीता भारती, मनीष कुमार मिंटू हैं.

अविश्वास प्रस्ताव के इस आवेदन के साथ ही नगर परिषद की राजनीति गरमा गई है. आपको हम बताते चलें कि वर्तमान मुख्य पार्षद सुधा कुमारी पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष विशाल कुमार बबलू की पत्नी हैं और अब दोनों खेमे बहुमत जुटाने की तैयारी में लग गए हैं. अब देखना है कि आगे अविश्वास प्रस्ताव की तिथि क्या तय की जाती है और उस दिन क्या होता है?

बढ़ा राजनीतिक तापमान: नगर परिषद मधेपुरा में मुख्य पार्षद तथा उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध लगा अविश्वास प्रस्ताव बढ़ा राजनीतिक तापमान: नगर परिषद मधेपुरा में मुख्य पार्षद तथा उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध लगा अविश्वास प्रस्ताव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.