पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई को लेकर इंसाफ मार्च की तैयारी

सहरसा : मंडल कारा में वर्षो से बंद पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई को लेकर रविवार 16 जून को जे पी की सम्पूर्ण क्रांति पखवाड़ा पर विराट इंसाफ मार्च का आयोजन किया गया है। इंसाफ मार्च की तैयारी पूरी कर ली गयी है।


इंसाफ मार्च से एक दिन पूर्व आज आनंद मोहन के गंगजला स्थित आवास पर पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए पूर्व सांसद लवली आनंद ने कहा कि भीषण गर्मी में विराट इंसाफ मार्च का आयोजन किया गया है। मार्च में सैकड़ो की संख्या में दो पहिया,चार पहिया वाहनों और आने वाले भीड़ को देखते हुए यह सहरसा की ऐतिहासिक रैली होगी ।उन्होंने कहा कि दोपहर 2 बजे सहरसा स्टेडियम से रैली अंबेडकर चौक, कुँवर सिंह चौक, थाना चौक,शंकर चौक, महावीर चौक, चांदनी चौक, सब्जी बाजार से पूरब बाजार होते हुए एम एल टी कॉलेज मैदान पहुंच कर आम सभा मे तब्दील हो जाएगा और सभा देर शाम तक चलेगी ।

पूर्व सांसद लवली आनंद ने कहा कि इस रैली या सभा में कोई भी बाहरी नेता शामिल नहीं होंगे और सिर्फ आनंद मोहन के समर्थक ही होंगे । वर्षों से कैद में रहने के बादजूद आनंद मोहन अपने समर्थकों के दिलो में बसते है।साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार का बच्चा-बच्चा अवगत है कि आनंद मोहन निर्दोष है। उन्हें वो सजा दी जा रही है जो उन्होंने किया ही नहीं ।
श्री मति आनंद ने कहा कि 12 वर्ष कोई कम नहीं होता,एक युग बीत जाता है।आज आनंद मोहन नहीं बल्कि बिहार की आवाज काल कोठरी में कैद है। आनंद मोहन के समर्थकों का धैर्य अब जबाब दे दिया है कि जब तक उन्हें काल कोठरी से मुक्त नहीं कर लेंगे तब तक चैन से नहीं बैठेंगे ।

पूर्व सांसद लवली आनंद ने कहा कि बिहार के सभी प्रमंडल मुख्यालय से होता हुआ यह आंदोलन 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर पटना में अभियान की समाप्ति होगी और उसी दिन उनकी पुस्तक ग़ांधी का लोकार्पण होगा ।
इसके बाद भी अगर आनंद मोहन को रिहा नहीं किया गया तो अक्टूबर से फ्रेंड्स ऑफ आनंद सम्पूर्ण बिहार में जेल भरो अभियान की आगाज करेगा । प्रेस वार्ता के मौके पर पूर्व सांसद द्वय के छोटे पुत्र अंशुमन आनंद ने लोगों से विराट मार्च में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील किया ।

वार्ता में फ्रेंड्स ऑफ आनंद के अरविंद अकेला, अजय कुमार बबलू,अनिल सिंह, चंदन सिंह, अनिमेष, राजन आनंद, डिग्री सिंह, सरोज सिंह, आकाश सहित अन्य समर्थक मौजूद थे ।   
(नि. सं.)
पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई को लेकर इंसाफ मार्च की तैयारी पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई को लेकर इंसाफ मार्च की तैयारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.