राजद नेता के घर को किया आग के हवाले, जिंदा जलने से बाल बाल बचा परिवार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज राजद प्रखंड अध्यक्ष रुद्रनारायण यादव के घर में बीते सोमवार रात 1:00 बजे  बाहर से कुंडी लगाकर घर मे आग लगा दी गई ।  घर में खाना पीना खाने के बाद सो रहे  रुद्रनारायण यादव सहित उनका पूरा परिवार जिंदा जलने से बाल बाल बच गए । 


जानकारी देते हुए राजद प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि मेरा घर मुरलीगंज थानाक्षेत्र के दीनापट्टी सखुआ मीरागढ़ वार्ड नंबर 6 में स्थित है। रोजमर्रा की तरह उस दिन भी सारे परिवार के लोग खाना खा कर सोने के लिए चले गए. रात के 1:00 बजे उन्होंने सोए हुए अवस्था में दम घुटने जैसा महसूस हुआ तो देखा कि घर में आग लग चुकी है. दरवाजा खोल कर निकलने का प्रयास किया तो पाया कि दरवाजे की कुंडी बाहर से लगी हुई है. उन्होंने चिल्लाना शुरू किया.

 स्थानीय लोगों ने बताया कि जब हल्ला सुनकर सभी इकठ्ठा हुए तो देखा कि घर मे आग लगी हुई थी और घर के दोनों दरवाजे पर बाहर से कुंडी लगी हुई थी. कुंडी खोलकर घर से सभी को किसी तरह सुरक्षित बाहर निकाला गया और फिर स्थानीय लोगो की मदद से आग को बुझाया गया । किन्तु जब तक आग को बुझाया गया तब तक घर पूरी तरह जल कर राख हो गया । घर मे रखे खाद्यान्न, कपड़ा लत्ता, सोने चांदी के जेवरात, नगद, कागजात सहित अन्य कीमती समान जल कर राख हो गया । कुछ भी निकाल नहीं पाए सब के सब चीज आग के निवाले बन चुके थे.

इस घटना को लेकर  गृह स्वामी रुद्रनारायण यादव ने मुरलीगंज थानाध्यक्ष के नाम आवेदन देकर स्थिति से अवगत कराते हुए बताया कि उनके पड़ोसी सौरभ कुमार उर्फ सुरेश के द्वारा सभी को जिंदा जलाकर मार देने की धमकी दी गयी थी । बीती रात भी आग लगने के बाद जब हमलोग घर से निकले तो सुरेश को दो अन्य अज्ञात लोगो के साथ भागते हुए देखा था। मकान के तीन तरफ से दीवाल था. ऊपर से घांस-फूस के छप्पर ,बांस बत्ती की दीवार बनी हुई थी, वहीं से मिट्टी तेल डालकर आग लगाया गया । उन्होंने स्थानीय प्रशासन से जानमाल को सुरक्षा को ध्यान में रख दोषी पर कार्यवाही करने की मांग की है ।

इस मामले में पीड़ित परिवार के द्वारा मुरलीगंज थाने में सौरभ कुमार उर्फ सुरेश एवं उनके दो अज्ञात सहयोगी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है । इस मामले में पुलिस आरोपी सौरभ कुमार उर्फ सुरेश को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन कर रही है ।
राजद नेता के घर को किया आग के हवाले, जिंदा जलने से बाल बाल बचा परिवार राजद नेता के घर को किया आग के हवाले, जिंदा जलने से बाल बाल बचा परिवार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2019 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.