‘बड़ी सफलता बड़े शहरों की मोहताज नहीं’: प्रगति क्लासेज के एक दर्जन छात्रों ने JEE MAIN में 90 परसेंटाइल से अधिक अंक लाकर लिखी सफलता की नई कहानी

सहरसा शहर के कहरा ब्लाक रोड स्थित प्रगति क्लासेज के एक दर्जन छात्रों ने  JEE MAIN में नब्बे परसेंटाइल से अधिक नंबर लाकर एवं 20 छात्रों ने कट ऑफ मार्क प्राप्त कर संस्थान का नाम रौशन किया है. 


संस्थान के निदेशक डा चंदन कुमार ने बताया कि संस्थान के नीतिश कुमार  98.03, विकास कुमार  97.31, प्रशांत सिंहा 94.76, सुगंधी रानी  94.32, ज्योति कुमारी  95, दीपांशु कुमार  94.32, संयोगिता सिंह  92.99, अमित कुमार  91.89, मानस कुमार  91.78, रवि ठाकुर  88, रौशन कुमार  88, अनुपम कुमारी 86, निर्मल कुमार  78.5, रोहित कुमार  62, शिवम कुमार  68, डिंपल यादव  83, सुंदर कुमार  63.53 परसेंटाइल मिला है. 

संस्थान के संस्थापक नंदन कुमार ने अपने फैकल्टी मेंबर जो बिहार के विभिन्न शहरों एवं देश के अन्य राज्यों से आकर कोसी जैसे पिछड़े इलाके में अपना सेवा देकर यहां के बच्चों का प्रतिभा निखारने का काम किया है, के प्रति आभार व्यक्त किया है.

 जानकारी दी गई कि यहां के छात्र  मेडिकल, इंजीनियरिंग के विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता के साथ साथ संस्थान के ही छात्र विश्वजीत पराशर ने इंटरमीडिएट बिहार बोर्ड में 454 मार्क्स लाकर पटना, कोटा, दिल्ली जैसे बड़े शहरों के संस्थान के समकक्ष सुविधा देने के दावों को सच साबित किया.

संस्थान के निदेशक डॉ. चंदन कुमार ने कहा कि जिस सोच के साथ संस्थान की स्थापना की गई थी वो आज सच साबित होता हुआ दिख रहा है. पांच वर्षो में संस्थान कई उपलब्धियों को पाया है. उन्होंने कहा कि नीट 2018 में ज्योति  ठाकुर ने NMCH,शुभम कुमार ने IGIMS,स्मित प्रतिक ने GAYA MEDICAL COLLEGE में नामांकन ले कर साबित किया कि बड़ी सफलता बड़े शहरों की मोहताज नहीं। पांच वर्षों से संस्थान ने प्रत्येक वर्ष नित नई सफलताओं के साथ अपने  उद्देश्य व कोसी की प्रतिभाओं को सामने लाने का भरपूर प्रयास किया। (नि. सं.)
‘बड़ी सफलता बड़े शहरों की मोहताज नहीं’: प्रगति क्लासेज के एक दर्जन छात्रों ने JEE MAIN में 90 परसेंटाइल से अधिक अंक लाकर लिखी सफलता की नई कहानी ‘बड़ी सफलता बड़े शहरों की मोहताज नहीं’: प्रगति क्लासेज के एक दर्जन छात्रों ने  JEE MAIN में 90 परसेंटाइल से अधिक अंक लाकर लिखी सफलता की नई कहानी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.