यादगार बना सिंहेश्वर महोत्सव जब मैथिली ठाकुर और पल्लवी जोशी के सुरों का छाया जादू

मधेपुरा जिले में सिंहेश्वर मेले के अवसर पर चल रहे सिंहेश्वर महोत्सव के दूसरे दिन दर्शकों की भारी भीड़ दो बेहतरीन गायिकाओं को सुनने पहुंची थी.

मिथिला की बेटी और निर्वाचन आयोग की तरफ से बिहार की आइकॉन प्रसिद्ध गायिका मैथिली  ठाकुर और एशियन एक्सेलेंस अवार्ड से नवाजी गई और चुनाव आयोग की तरफ से अररिया जिले की आइकॉन शानदार गायिका पल्लवी जोशी के गानों पर दर्शकों की भीड़ झूमती रही.

दरअसल शनिवार की शाम सिंहेश्वर महोत्सव की सबसे रंगीन शाम कही जायेगी जब बिहार की नाज दो बेटियों के जलवे ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अगले दिन ही एक बार फिर साबित कर दिया कि बेटियों के दम पर ही कोई महोत्सव टिका होता है.

मूल रूप से बिहार के अररिया की रहने वाली गायिका पल्लवी जोशी के 'जहवाँ पहले उगे सुरुजवा फोले किरणवा नाम है हिन्दुस्तान' गाने समेत अन्य गानों को भी दर्शकों का ढेर सारा प्यार तालियों की गडगडाहट से मिला. दर्शक झूमते रहे और पल्लवी के गायकी का जादू उनके सर चढ़ कर बोलता रहा.

लोकप्रियता के क्षेत्र में अचानक ऊँची छलाँग लगाने वाली मैथिली ठाकुर की 'छाप तिलक सब छीने मोसे नैना लगा के' समेत दर्जनों अन्य बेहतरीन गानों ने दर्शक पर एक अलग छाप छोड़ी. बता दें कि पूर्व में भी मैथिली ठाकुर सिंहेश्वर महोत्सव में शिरकत कर चुकी हैं और अपनी प्रतिभा से लोहों के दिल में मैथिली ने ख़ास जगह बनाई है. कार्यक्रम के अंत में दोनों बेटियों को ख़ास रूप से सम्मानित किया गया.


महोत्सव के दूसरे दिन पूर्वोत्तर के कलाकारों का लोकनृत्य बिहू का प्रदर्शन भी लोगों को खूब पसंद आया और साथ ही मधेपुरा की बेटी मासूम नव्या का देशभक्ति पर आधारित नृत्य भी कार्यक्रम में ख़ास आकर्षण बना.
सिंहेश्वर महोत्सव में रविवार को देश के प्रसिद्ध पार्श्व गायक शब्बीर कुमार की गायकी का जादू सर चढ़कर बोलना है. 
(Report: R.K. Singh)
यादगार बना सिंहेश्वर महोत्सव जब मैथिली ठाकुर और पल्लवी जोशी के सुरों का छाया जादू यादगार बना सिंहेश्वर महोत्सव जब मैथिली ठाकुर और पल्लवी जोशी के सुरों का छाया जादू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 10, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.