'होली खेले मसाने में': सिंहेश्वर महोत्सव में बेहतरीन नृत्य नाटिका का मंचन

सिंहेश्वर महोत्सव में सृजन दर्पण के कलाकारों ने पुष्पा कुमारी के निर्देशन में 'होली खेले मसाने में' की बेहतरीन नृत्य नाटिका प्रस्तुत किया । 



इस नाटिका में रंगकर्मी बिकास कुमार ने शिव के रूप धारण कर भगवान शिव की नगरी में उल्लासमय होली से दर्शकों को आनंदित कर दिया । श्मसान की उदासी में भी उल्लास का रंग घोलने का संदेश  दिया । कुछ देर के लिए ऐसा लगा जैसे भगवान शिव के साथ नैराश्य और उल्लास मंच पर साकार रूप में उपस्थित हो गए हो । एक तरफ होली जैसा उत्सव धर्मी त्योहार दूसरी ओर मरघट जैसा वीभत्स स्थल लेकिन हमारी संस्कृति में शिव है कि दोनों का बेहतर सामंजस्य करते हैं । भय भक्ति और आनंद की एक साथ अनुभूति ने लोगों को विभोर कर दिया । 

कलाकारों में सत्यम कुमार, निखिल कुमार, सुमन कुमार, राहुल कुमार, विवेक कुमार, अंजली कुमारी, रूपा कुमारी, राखी कुमारी, रितिका कुमारी, पुष्पा कुमारी ने अपनी प्रस्तुति से पात्रो को जिवंत कर दिया । प्रस्तुति में सृजन दर्पण के अध्यक्ष डॉ. ओमप्रकाश ओम, ई.आर. मुकेश कुमार, सुशील कुमार ने अहम भूमिका निभाई ।
'होली खेले मसाने में': सिंहेश्वर महोत्सव में बेहतरीन नृत्य नाटिका का मंचन 'होली खेले मसाने में': सिंहेश्वर महोत्सव में बेहतरीन नृत्य नाटिका का मंचन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 11, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.