सदमा: कार्यपालक सहायक चन्दन की आकस्मिक मौत पर समाहरणालय व अन्य जगहों पर शोकसभा

मधेपुरा के कार्यपालक सहायक चन्दन कुमार की कल हुई आकस्मिक मौत से चारों तरफ शोक का वातावरण है और कई जगह शोक सभा भी आयोजित किये जा रहे हैं.

मधेपुरा के समाहरणालय में भी अधिकारियों और कर्मचारियों ने चन्दन की आत्मा की शान्ति के लिए दो मिनट का मौन रखा. जिलाधिकारी, मधेपुरा द्वारा शोक सभा के लिए एक सूचना जारी कर कहा गया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी, बिहारीगंज द्वारा सूचित किया गया कि बिहारीगंज के पंचायती राज विभाग, प्रखंड कार्यालय में कार्यपालक सहायक के पद पर रहे चन्दन कुमार का आकस्मिक निधन हो गया है. अंचल, प्रखंड एवं समाहरणालय, मधेपुरा परिवार स्व० चन्दन के असामयिक एवं दुःखद निधन से आहत एवं मर्माहत है. उनके प्रति शोक संतप्त परिवार के लिए ईश्वर से कामना करते हैं कि उन्हें शक्ति दे. 

दूसरी तरफ आज अपराह्न 04 बजे स्थानीय वेद व्यास महाविद्यालय में बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ द्वारा शोक सभा आयोजित की गई। शोक सभा में उपस्थित कर्मियों के द्वारा दो मिनट का मौन धारण कर दिबंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। 

ज्ञातव्य हो कि चन्दन कुमार पंचायती राज विभाग में प्रखंड कार्यालय बिहारीगंज में कार्यपालक सहायक के पद पर कार्यरत थे। विगत 26  दिसंबर को अचानक उनकी तबियत खराब हुई। जिन्हें चिकित्सक के सलाह पर बेहतर इलाज के लिए पटना स्थित निजी अस्प्ताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ पूरी दुनिया नए साल के जश्न में डूबा हुआ था वहीं उनका इलाज के दौरान अचानक 1 जनवरी की रात निधन हो गया। स्वर्गीय चन्दन कुमार का अंतिम संस्कार सहरसा ज़िले के पतरघट प्रखंड स्थित उनके पैतृक गांव लक्ष्मीपुर में किया गया। उनके डेढ़ वर्षीय पुत्र ने मुखाग्नि दी।

चन्दन कुमार के असामयिक निधन पर ज़िले भर के कर्मचारियों में शोक व्याप्त है। उनकी आत्मा की शांति के लिए संघ द्वारा दो मिनट का मौन रखा गया। उनके परिवार एवं बच्चे को इस दुःख की घडी में कठिनाइयों से लड़ने की हिम्मत देने हेतु ईश्वर से प्रार्थना की गई। 

संघ प्रतिनिधि द्वारा शोक सभा के पश्चात् उपस्थित सभी कार्यपालक सहायकों के साथ बैठक कर इस विकट परिस्थिति में चन्दन के परिवार एवं उनके बच्चे के लिए आर्थिक मदद करने का भी निर्णय लिया गया तथा अनुग्रह अनुदान राशि हेतु जिलाधिकारी महोदय से संपर्क स्थापित कर यथाशीघ्र उनके परिजनों को अनुदान उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया। शोक सभा में बेएसा संघ (मधेपुरा) के जिला अध्यक्ष प्रणव प्रकाश  एवं जिला कोर कमिटी के सदस्य सहित सैकड़ों कर्मियों ने भाग लिया. 
सदमा: कार्यपालक सहायक चन्दन की आकस्मिक मौत पर समाहरणालय व अन्य जगहों पर शोकसभा सदमा: कार्यपालक सहायक चन्दन की आकस्मिक मौत पर समाहरणालय व अन्य जगहों पर शोकसभा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.