हो सकती है बेहद बुरी खबर: पोलियो का एक मामला सामने आने की आशंका

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड में एक मामले में पोलियो की आशंका सामने आई है। वैसे डॉ ने जांच के बाद ही मामले की पुष्टि की बात कही और बच्चे का स्टूल जांच के लिए भेजा जा रहा है।

 मिली जानकारी के अनुसार चौसा प्रखंड के घोषई पंचायत अंतर्गत तेतरी टोला के देवी साह की नतनी अमृता कुमारी (दो वर्ष) पिछले 15 दिनों से अपने दाहिने पैर से सही से नहीं चल पा रही है। जिस बच्चे को लेकर आज उसके नाना ने चौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई जहां डॉ बिजी शर्मा ने बच्चे को देख उसकी सूचना संबंधित अधिकारी को दे दिया तथा पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि देखने से पोलियो का केस प्रतीत होता है लेकिन सही जानकारी जब तक जांच नहीं हो जाती तब तक  बताया नहीं जा सकता। बच्चे का स्टूल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है । 

उधर बच्चे की नानी ने बताया कि कुछ दिन पहले बच्चे की तबीयत खराब हुई थी जिसमें उसको कई इंजेक्शन लगे थे उसके बाद से ही बच्चे ने अपने दाहिने पैर से चलना छोड़ दिया है। बच्चे का घर पूर्णियां जिला के के. नगर थाना क्षेत्र का भूरी गाँव बताया जाता है। बच्चे की माँ ने बताया कि बच्चे को नियमित टीका भी लगाया गया है।

अब देखना है कि ताजा मामला क्या निकलता है. यदि मामला पोलियो का निकलता है तो ये भारत में चल रहे पल्स पोलियो अभियान के लिए एक बेहद बुरी खबर हो सकती है.
हो सकती है बेहद बुरी खबर: पोलियो का एक मामला सामने आने की आशंका हो सकती है बेहद बुरी खबर: पोलियो का एक मामला सामने आने की आशंका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.