मधेपुरा डीएम ने किया रक्तदान शिविर का उद्घाटन, विभिन्न विधाओं के प्रतिभाओं को भी किया सम्मानित

मधेपुरा जिला मुख्यालय के समिधा ग्रुप के परिसर में जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने आज संस्था द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उन्होंने कौशल विकास योजना और रक्त दान शिविर में सफल भागीदारी देने वालों सहित जिले में समिधा ग्रुप और मधेपुरा टाइम्स द्वारा पहली बार आयोजित आनलाइन सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र और स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया।

जिसमें  कौशल विकास योजना का प्रशिक्षण  कर जॉब कर रही प्रियम कुमारी और सीमा कुमारी को विशेष सम्मान के साथ ऑनलाइन प्रतियोगिता में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को क्रमशः तीन हजार,दो हजार, एक हजार की नगद राशि सहित स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया। जिला पदाधिकारी के हाथों से सम्मानित होने के उपरांत युवाओं में गजब का उत्साह रहा। 

इस अवसर पर अपने संबोधन में जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने  कहा की बिहार सरकार द्वारा संचालित   कुशल युवा कार्यक्रम करके युवा अपने अंदर कम्प्यूटर ,बुनियादी अंग्रेजी और व्यवहार कौशल में दक्ष हो सकते हैं । संबोधन में डी  एम  ने युवाओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन सफर से सीख लेकर राष्ट्र के उत्थान में भागीदारी की बात कही। इस मौके पर उन्होंने संस्था के प्रयास की सराहना करते हुए कहा की  मधेपुरा में कंप्यूटर की शिक्षा देने के प्रति संकल्पित और युवाओं को इसी सहारे रोजगार मुहैया कराने का समिधा ग्रुप का  मिशन सराहनीय है। वहीं उन्होंने रक्तदान में युवाओं की भागीदारी को सलाम करते हुए ऐसे ही सामाजिक कार्यों में युवाओं को आगे बढ़ने की अपील की। 

इस अवसर पर अपनी बात रखते हुए संस्था के निदेशक संदीप शांडिल्य ने कहा कि समिधा ग्रुप स्थापना से युवाओं की प्रतिभा को उड़ान देने को संकल्पित है। संस्था का प्रयास है की युवा अपनी ऊर्जा को सकारात्मक क्षेत्र में लगाएं। अपने संबोधन में उन्होंने ने कहा की युवाओं के लिए उनकी संस्था कई अन्य ऐसी तैयारी कर रही है जिससे वो और बेहतर कर सकें। इस मौके पर संतोष झा, दिलीप झा, राकेश सिंह, सारंग तनय, जिला स्किल मैनेजर रजनीश पांडेय, मनीष, सौरभ, संतोष, अजहर, मुन्नी, प्रियंका, अंकिता, गौरव सहित बड़ी संख्या में छात्र - छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने किया.
(नि. सं.)
मधेपुरा डीएम ने किया रक्तदान शिविर का उद्घाटन, विभिन्न विधाओं के प्रतिभाओं को भी किया सम्मानित मधेपुरा डीएम ने किया रक्तदान शिविर का उद्घाटन, विभिन्न विधाओं के प्रतिभाओं को भी किया सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.