स्वामी विवेकानंद जयंती के साथ-साथ मातृ सम्मेलन आयोजित

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज के सरस्वती विद्या मंदिर के प्रांगण में स्वामी विवेकानंद जयंती के साथ-साथ मातृ सम्मेलन आयोजित किया गया। मौके पर उपस्थित अतिथि गणों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। 



विद्यालय की भैया बहनों  के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। साथ में विद्यालय के बच्चों ने स्वामी जी के जीवन व उनके आदर्शो पर प्रकाश डाला। वहीं कार्यक्रम में उपस्थित कोशी  विभाग के विभाग निरीक्षक फनीन्द्र नाथ झा ने बच्चों से कहा कि आप स्वामी जी के बताए मार्ग पर चलकर उसे अपने जीवन में उतारकर अपना व अपने राष्ट्र का मान बढ़ा सकते हैं। 

विद्यालय के  प्रधानाचार्य संतोष कुमार ने उपस्थित मातृ शक्ति के विद्यालय की व्यवस्था व अन्य बिन्दुओं पर सुझाव व शिकायतों को सुनकर उसका जबाव दिया। वे बोले बच्चों को विद्यालय में पढ़ाई के साथ साथअनुशासन  व व्यवहारिक ज्ञान भी दिया जाता है। बावजूद इसके घर के अभिभावकों को भी चाहिए कि वे अपने अपने बच्चों की पूर्ण निगरानी करें। क्योंकि विद्यालय के बाद बच्चों के देखभाल की जबावदेही उनकी अपनी बनती है। 

कार्यक्रम में  गीत, समूह गीत एकांकी के अलावे भाव नृत्य प्रस्तुत किया गया। मौके पर बिहारीगंज की मुखिया मीणा देवी, विद्यालय अध्यक्ष रूबी देवी,समिति सदस्य नूतन देवी,के अलावे मुनचुन, आस्था, पूजा, सुरभि, दीपिका,अन्नु,ओम कुमार, विष्णु, सत्यम, हर्ष, अंकित कुमार के अलावे विद्यालय के अन्य भैया बहन व आचार्यगण उपस्थित थे।
(रिपोर्ट: रानी देवी)
स्वामी विवेकानंद जयंती के साथ-साथ मातृ सम्मेलन आयोजित स्वामी विवेकानंद जयंती के साथ-साथ मातृ सम्मेलन आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.