मधेपुरा में 'आनंद सत्याग्रह' के रूप में मनाया पूर्व सांसद आनंद मोहन का जन्मदिन: की रिहाई की मांग

पूर्व सांसद आनंद मोहन के जन्मोत्सव को मधेपुरा में फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ताओं ने आज "आनंद सत्याग्रह" के रूप में मनाया.


इस अवसर पर स्थानीय कला भवन परिसर, मधेपुरा में पार्षद सह सशक्त स्थाई कमिटी सदस्य रेखा यादव की अध्यक्षता में बूढ़े-बच्चे, महिलायें सहित आमजनों के साथ एक दिवसीय अनसन एवं उपवास में रहकर जिलाधिकारी मधेपुरा के माध्यम से राज्य सरकार से पूर्व सांसद आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई की मांग की  ।

कार्यकर्ताओं का कहना था कि कि साहित्यकार, कवि-लेखक और पूर्व सांसद आनंद मोहन को राजनीतिक साजिश के तहत झूठे मुकदमों में फंसाया गया जो विगत 12 वर्षों से अधिक समय जेल में बिता चुके हैं। आज तक एक भी पैरोल तक नहीं लिए है । जेल में अच्छे चाल-चलन एवं जेल मैन्युअल का हमेशा से अनुसरण करते आ रहे हैं । इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए राज्य सरकार को पूर्व सांसद आनंद मोहन को ससम्मान रिहाई करे देना चाहिए ताकि आम जनों का विश्वास राज्य सरकार के प्रति कायम रह सके । उन्होंने कहा कि अन्यथा हम सभी फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ता बाध्य होकर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने के लिए विवश हो जाएंगे जिसकी जवाबदेही राज्य सरकार की होगी ।

अनशन को संबोधित करते हुए फ्रेंड्स ऑफ आनन्द की सक्रिय नेत्री पार्षद सह सशक्त स्थाई कमिटी सदस्य रेखा यादव ने कहा कि पूर्व सांसद आनंद मोहन का बाहर नहीं निकलना राज्य सरकार की दोरंगी नीति को उजागर करती है । पूर्व पार्षद सामाजिक कार्यकर्ता ध्यानी यादव ने कहा कि आनंद मोहन टूट सकते है लेकिन झुक नहीं सकते । फ्रेंड्स ऑफ आनंद के यूथ जिलाध्यक्ष अमित कुमार "मोनी" ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है जेल का फाटक टूटेगा, आनंद मोहन छुटेगा। मौके पर मौजूद दयाशंकर सिंह ने कहा कि हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है आज नही तो कल हम सबों के नेता जेल से बाहर निकलेंगे । सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं. 

इस मौके पर बालेश्वर चौधरी प्रखंड अध्यक्ष कांग्रेस, पार्षद रेखा यादव, पूर्व पार्षद दुखा महतो, सतीश सिंह, सत्यनारायण उर्फ बाबा जी सिंह, विशाल कुमार, दया शंकर सिंह, आशा देवी, पूनम देवी, कैलाश प्रसाद सिंह, कौशल देवी, परमेश्वर शर्मा, पंचानन सिंह, शत्रुघन भगत, सोहन मल्लिक, सीताराम यादव, नरसिंह प्रसाद गुप्ता, संतोष कुमार सिंह, कोमल कुमारी व अन्य फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ता सहित आमजन मौजूद थे. 

मधेपुरा में 'आनंद सत्याग्रह' के रूप में मनाया पूर्व सांसद आनंद मोहन का जन्मदिन: की रिहाई की मांग मधेपुरा में 'आनंद सत्याग्रह' के रूप में मनाया पूर्व सांसद आनंद मोहन का जन्मदिन: की रिहाई की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.