SSC परीक्षा में एक फर्जी परीक्षार्थी सहित दो गिरफ्तार: परीक्षा में बैठने के लिए मिले थे 5 हजार

मधेपुरा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जारी बिहार कर्मचारी आयोग (एस एस सी) द्वारा आयोजित प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा के प्रथम पाली में जिला मुख्यालय के रासबिहारी उच्च विद्यालय परीक्षा केन्द्र के प्रथम पाली मे एक फर्जी (मुन्नाभाई) परीक्षार्थी सहित दो गिरफ्तार कर लिए गए । फर्जी परीक्षार्थी को परीक्षा देने के एवज मे पांच हजार रूपये मिले थे ।

   
मालूम हो कि कदाचार मुक्त  परीक्षा संचालन को लेकर जिला प्रशासन ने कारगर व्यवस्था की थी. सभी परीक्षा केन्द्र परीक्षार्थी की सघन जांच की जा रही थी और सभी परीक्षा केन्द्र पर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था कि थी एसडीएम वृन्दा लाल, एसडीपीओ वशी अहमद,  थानाध्यक्ष मनोज कुमार महतो और कमांडो दस्ता सभी परीक्षा केन्द्र पर सघन दौरान करते दिखे ।

गिरफ्तार फर्जी परीक्षार्थी के बावत विधालय के परीक्षा केन्द्र अधीक्षक ने सदर थाना में दो अलगअलग आवेदन देकर फर्जी परीक्षार्थी के खिलाफ केस दर्ज करने को कहा है । गिरफ्तार फर्जी  परीक्षार्थी सहरसा जिले के सोनवर्षा थाना के  सलखुआ गांव का राहुल कुमार अपने साथी सहरसा जिले के बैजनाथपुर निवासी रणवीर कुमार के जगह पर परीक्षा दे रहा था ।
 गिरफ्तार परीक्षार्थी राहुल कुमार ने बताया कि उनका साथी धीरेन्द्र और धर्मेन्द्र ने परीक्षा देने के पांच हजार रूपया दिया था । गिरफ्तार फर्जी परीक्षार्थी से वरामद पांच हजार रूपये थानाध्यक्ष ने थाना मे जमा करा दिया । दूसरी ओर रास बिहारी उच्च विद्यालय परीक्षा केन्द्र से एक परीक्षार्थी को परीक्षा मे प्रतिबंधित मोबाइल रखने के आरोप मे गिरफ्तार किया गया है । 
गिरफ्तार परीक्षार्थी सहरसा जिले के बलुअहा बजार निवासी विनय कुमार ने बताया कि परीक्षा केन्द्र पर विलम्ब से पहुंचने के कारण भूल वश मोबाइल जेब मे चला गया था, परीक्षा शुरू होने पर पता चला तो स्वयं गार्ड को मोबाइल जमा किया लेकिन गिरफ्तार कर लिया गया ।

थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने वताया कि गिरफ्तार युवक से पांच हजार रूपया बरामद हुआ है.  रूपया के बावत युवक ने बताया कि परीक्षा देने के लिए उनके साथी ने दिया था ।  उन्होंने बताया कि युवक के खिलाफ 420 आईपीसी का मामला सहित अन्य धारा मे केस दर्ज किया जा रहा है ।केश दर्ज होने पर उन्हे न्यायिक हिरासत मे भेजा जाएगा ।
SSC परीक्षा में एक फर्जी परीक्षार्थी सहित दो गिरफ्तार: परीक्षा में बैठने के लिए मिले थे 5 हजार SSC परीक्षा में एक फर्जी परीक्षार्थी सहित दो गिरफ्तार: परीक्षा में बैठने के लिए मिले थे 5 हजार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 08, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.