शर्मनाक: दहेज के लिए पत्नी की गोली मारकर कर हत्या, नजदीक से मारी दो गोली

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत के वार्ड नंबर 14 निवासी सत्य देवदास की 25 वर्षीया पुत्रवधू नन्हकी देवी की गोली मारकर हत्या कर दी गई.


मिली जानकारी के अनुसार हत्या के बाद शव घर के उत्तर और दक्षिण दिशा में लगभग 40 मीटर की दूरी पर बांसवाड़ी में पाया गया। पड़ोस की महिला महिलाएं जब शौच के लिए बांसवाड़ी जा रही थी तो सत्य देवदास के पुत्र वधू का शव देखा. बात धीरे-धीरे गांव में आग की तरफ फैल गई और चारों ओर से लोगों की भीड़ जमा हो गई. 
गांव के चौकीदार ने घटना की सूचना मुरलीगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार एवं मुखिया प्रतिनिधि पति राजीव कुमार को दी। ग्रामीणों ने बताया कि जन वितरण प्रणाली के दुकानदार वार्ड नंबर 14 सत्य देवदास के बड़े पुत्र पप्लेश दास की पत्नी है। घटना के विषय में घरवाले की खोज खबर लेनी शुरू की तो घर के सभी लोग ताला लगा कर फरार थे. मौके पर पंचनामा के उपरांत मृतका को चौकीदार एवं ग्रामीणों के सहयोग से पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेजा गया. तदुपरांत इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार द्वारा घर के पीछे एवं अन्य जगहों पर हत्या के सुराग की तलाशी के तफ्तीश शुरू की।

जब इस विषय में थानाध्यक्ष से मौके पर जानकारी मांगी गई तो उन्होंने बताया कि घर के सभी लोग भागे हुए हैं. इसी बीच मृतका के बड़े बेटे पर पुलिस की नजर पड़ी । छोटे बच्चे  पूछताछ की बच्चे ने बताया कि व ट्यूशन पढ़ने गया था। घर लौटने पर मां को नहीं पाया तथा लोगों ने बताया कि चाकू से उसके मां की हत्या किसी सुनील नाम के व्यक्ति ने कर दी. परंतु एक बूढ़ी औरत जो 55 साल की से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि वह मृतका की सास है और उसका नाम निर्मला देवी और पति सत्य देवदास है. उसने भी पुलिस को बहकाने का प्रयास किया.
परन्तु इसी बीच गंगजला वार्ड नंबर 12 सहरसा से आई मृतक महिला की माँ रानी देवी ने मुरलीगंज थाने में आकर प्राथमिकी दर्ज करवाने के क्रम में बताया कि 1 दिन पहले वह अपने बेटी से मिलने रजनी गई थी और वहां से वह कल ही सहरसा लौटी थी. मृतका की मां ने बताया कि पिछले महीने वह अपने बेटे की शादी की थी जिसमें उसने बेटी और दामाद को बुलाया था. मृतका के पति ने शादी के मौके पर भी अपने दहेज के पैसे और मोटरसाइकिल की मांग रखी थी । साथ ही क्रोध में आकर पिछले दिनों व सहरसा से अपनी पत्नी के साथ रजनी गांव लौट आया था। पीछे से हम विदाई का सामान बेटी को रजनी में दे आकर सहरसा लौटे थे । मेरी बेटी खुद से आटा चक्की चला कर चार बच्चों का भरण पोषण करती थी। उन्होंने आरोप लगाया कि चचेरे ससुर हमेशा कहा करते थे कि दहेज दे दो नहीं तो बेटी की हत्या कर देंगे और बोरा यूरिया डालकर लाश को गला देंगे‌. मृतका की मां ने बताया कि उसके पप्लेश दास के पिता हमेशा कहा करते थे कि दहेज नहीं दोगी तो बेटी की हत्या हो जाएगी। हम दो या पांच लाख रुपया देकर पुलिस को भी खरीद लेंगे ।तुम्हारे पास क्या है तुम कुछ नहीं कर पाओगी।

मृतक महिला के भाई गोलू कुमार ने थाने में बताया कि आज सवेरे जीजा जी का फ़ोन मेरे मोबाइल पर आया जिसमें पहले तो उसने दीदी के रोड एक्सीडेंट में मारे जाने की खबर बताया, बाद में जीजा के चाचा ने फोन कर बताया कि चाकू मारकर उसके बहन की हत्या कर दी गई है और लाश बांसबारी में फेंकी हुई है।

जो भी हो पहले तो थाने लाई गई सास द्वारा पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया गया। पर मृतक महिला की विधवा मां और भाई थाने पहुंचकर मामले की विस्तृत जानकारी और प्राथमिकी दर्ज करवाने के क्रम में घटना का खुलासा किया तो घटना दहेज के लिए की गई नृसंश हत्या का मामला सामने आता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार पेट और छाती में नजदीक से गोली मारी गई. 

मामले में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राथमिकी दर्ज की जा रही है और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर हत्या के वारदात का उद्घाटन किया जाएगा.
शर्मनाक: दहेज के लिए पत्नी की गोली मारकर कर हत्या, नजदीक से मारी दो गोली शर्मनाक: दहेज के लिए पत्नी की गोली मारकर कर हत्या, नजदीक से मारी दो गोली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.