छात्रवृत्ति, पोशाक राशि, साइकिल राशि आदि की मांग को लेकर छात्रों ने किया सड़क जाम

मधेपुरा जिला के  चौसा प्रखंड अंतर्गत लौआलागन में  छात्रों ने लंबित छात्रवृत्ति, पोशाक राशि, साइकिल राशि आदि की मांग को लेकर छात्रों ने चौसा विजय घाट मुख्य मार्ग को  घंटो जाम कर बवाल काटा.


बाद में स्थानीय प्रशासन के आश्वासन के बाद जाम को हटाया जा सका । लालजी साह उत्क्रमित उच्च विद्यालय लौआलगान के छात्रो ने तीन वर्षों से लंबित राशी की मांग को लेकर आज चौसा-विजय घाट के मुख्य सड़क को चार घंटे जाम कर यातायात व्यवस्था को बाधित कर बवाल काटा, जिसके कारण चौसा से उदाकिशुनगंज और चौसा से विजय घाट जाने वाली मुख्य मार्ग में वाहनो की लंबी कतार लग गई। 

सड़क जाम कर रहे छात्र तीन साल से  छात्रवृत्ति, पोशाक और साईकिल राशि का वितरण  नहीं करने का आरोप लगाते हुए प्रधानाध्यापक के खिलाफ स्कूल में जमकर प्रदर्शन किया।  हालांकि सूचना पर पहुंचे चौसा प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद इरफान अकबर और जनप्रतिनिधियो के आश्वासन के बाद सड़क जाम समाप्त कराया गया। 
छात्रों ने कहा कि प्रधानाध्यापक टालमटोल कर उन लोगो की मांग को नजर अंदाज कर देते हैं । जब वे लोग मामले की शिकायत वरीय अधिकारियो और जनप्रतिनिधियो से करने लगते है तो स्कूल के शिक्षक उन लोगो को 75 प्रतिशत उपस्थित काट देने की धमकी देने लगते हैं । छात्रो ने कहा कि इसी मामले को लेकर उन लोगो ने एक वर्ष पूर्व भी सड़क जाम किया था। जाम हटाने पहुंचे अधिकारियो ने उन लोगो को एक सप्ताह में कारवाई करने का आश्वासन देकर जाम समाप्त तो करा दिया था लेकिन अभी तक किसी भी अधिकारियो ने इस दिशा सकारात्मक कारवाई करना मुनासिब नही समझा।

जबकि प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार ने बताया कि जितनी भी राशि का आवंटन आया था सभी को छात्रों के अकाउंट में भेज दिया गया है. जो छात्र इस इस तरह हंगामा कर रहे हैं उस का एटेंडेंस 75 प्रतिशत नहीं है इसलिए उनको लाभ नहीं दिया गया ।
छात्रवृत्ति, पोशाक राशि, साइकिल राशि आदि की मांग को लेकर छात्रों ने किया सड़क जाम छात्रवृत्ति, पोशाक राशि, साइकिल राशि आदि की मांग को लेकर छात्रों ने किया सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.