आस्था का महापर्व छठ: अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देकर किया भगवान भास्कर को नमन

अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य के साथ ही आज मधेपुरा में लोक आस्था के महापर्व छठ का तीसरा दिन श्रद्धापूर्वक सुरक्षित ढंग से संपन्न हो गया.


मधेपुरा में लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा को करीब 200 घाटों पर मनाया जा रहा है. जिले में कई जगहों पर बैरिकेटिंग की खास व्यवस्था की गई है और पूरे जिले में छठ के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम जिला प्रशासन के द्वारा किये गए हैं. 

भीड़ वाले जगहों, जहाँ छठ के घाट बनाये गए हैं, वहीं से गुजरने वाली सड़कों से इस दौरान बड़ी वाहनों के परिचालन पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है. 

बता दें कि मधेपुरा के भिरखी घाटों के अलावे गुमटी घाट और सुखासन घाट पर कड़ी सुरक्षा के  इंतजाम हैं और जिला प्रसासन के अधिकारी विभिन्न घाटों का दौरा लगातार आज शाम छठ पूजा के दौरान भी करते रहे. 
जिले के कई घाटों पर एसडीआरएफ (स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फ़ोर्स) की टीमें मोटरबोट से नदी और तालाबों में सुरक्षा के वास्ते घूमती रही. 

नहाय-खाय और खरना के बाद आज तीसरे दिन शाम को घाटों पर छठ व्रतियों ने भगवान भास्कर को अर्घ्य देकर नमन किया और अपनी-अपनी मन्नते भी मांगी. कल सुबह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य के साथ की आस्था के इस महापर्व का समापन हो जाएगा.
(नि. सं.)
आस्था का महापर्व छठ: अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देकर किया भगवान भास्कर को नमन आस्था का महापर्व छठ: अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देकर किया भगवान भास्कर को नमन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.