भूमि विवाद को लेकर मारपीट और गोलीबारी

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड क्षेत्र के अरजपुर गोठ में दो पक्षों के बीच भूमि विवाद को लेकर सोमवार को मारपीट व लूटपाट एवं गोलीबारी करने की मामला प्रकाश में आया है ।

प्रखंड के अरजपुर गोठ में दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद में मारपीट तथा लूटपाट कर गोली चलाने का मामला प्रकाश में आया है। 

दोनों पक्षो  ने बताया कि मामला जमीनी विवाद का है। एक पक्ष प्रताप नारायण मंडल ने बताया है कि वे अपने खेत मे धान की फसल तैयार करवा रहे थे। इसी दौरान उनके घर पर रत्न संजय सहित छः लोग हाथियार और गोली के साथ आ धमके और उनके परिवार में लूटपाट की है. विरोध करने पर  उसकी पत्नी, पुत्र के साथ मार-पीट कर हवाई फाइरिंग करते हुए भागने निकलने की बात बताई गई है। 

वहीं दूसरे पक्ष रत्न संजय के पिता विद्यानंद मंडल ने बताया कि अपने खेत मे 1500 कदम का पेड़, 1200 मलेशियन सखुआ का पेड़ लगाया है और प्रताप नारायण मंडल सहित पन्द्रह लोगो ने लाठी, डंडा, घातक हथियार लेकर  उसके बगान में जबरदस्ती पेड़ काटना शुरू कर दिया. मना करने पर उनलोगों ने खदेड़ते हुये मेरे घर ईंट पत्थर मरकर और घर मे घुसकर मारपीट कर घायल कर दिया है तथा गोली चलाने का आरोप निराधार है। 

वहीं इस मामले को लेकर प्रभारी थानाध्यक्ष श्याम चंद्र झा ने बताया कि दोनों पक्षो द्वारा एक दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ आवेदन देकर अभियुक्त बनाया गया है।  मामला भूमि विवाद में दो पक्षों में मामूली मारपीट की घटना हुई है। घटना की सूचना पर जांच पड़ताल की गई लेकिन गोली बारी होने की कोई पुष्टि नहीं हुई है। दोनों पक्षों द्वारा दिए गए आवेदन पर मामला दर्ज कर पुलिस अनुसन्धान में जुटी हुई है।
भूमि विवाद को लेकर मारपीट और गोलीबारी भूमि विवाद को लेकर मारपीट और गोलीबारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.