गिरफ्तार छात्रों को मिली जमानत: कार्यपालक सहायक की परीक्षा के विरोध के दौरान प्रशासन ने किया था गिरफ्तार

मधेपुरा में कार्यपालक सहायक की परीक्षा का विरोध कर रहे गिरफ्तार छात्रों को आज न्यायालय ने जमानत पर रिहा करने के आदेश दे दिए हैं. गत मंगलवार को पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा था.


मिली जानकारी के अनुसार गत 30 अक्टूबर को कार्यपालक सहायक की परीक्षा का विरोध कर रहे उग्र छात्रों पर पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज किया गया था और इस दौरान मची भगदड़ के बाद प्रशासन के कई वाहनों के शीशे भी टूटे थे. पूरे मामले में अंचलाधिकारी, मधेपुरा के द्वारा 22 नामजद तथा सैंकड़ों अज्ञात के विरूद्ध मधेपुरा थाना काण्ड संख्याँ 900/2018, अंतर्गत धारा 147, 148,149, 353, 332, 307, 427, 337, 188, 342 IPC दर्ज किया गया था. मौके पर से तीन छात्र (प्राथमिकी के अनुसार 'उपद्रवी') को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. आज मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, मधेपुरा की अदालत में मामले की सुनवाई हुई.

बचाव पक्ष की तरफ से बहस कर रहे वरीय अधिवक्ता नीरज कुमार पिंटू ने न्यायालय में जेल में बंद सतीश कुमार उर्फ़ छोटू (पिता- सुभाष प्रसाद यादव, घर- शंकरपुर बलवा वार्ड नं. 10), अभिषेक कुमार (पिता- दिलीप साह, घर- साहुगढ़, वार्ड नं. 3, मधेपुरा) तथा दुर्गानंद कुमार (पिता- सिकंदर यादव, घर- गोरपार, वार्ड नं. 12, बिहारीगंज) का पक्ष रखा. अधिवक्ता श्री नीरज ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि उन्होंने न्यायालय में बहस करते कहा कि ये सभी छात्र निर्दोष हैं और उन्हें झूठे मुकदमें में फंसाया गया है.

उन्होंने जानकारी दी कि दोनों पक्षों को सुनने के बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने इन तीनों अभियुक्तों को जमानत पर मुक्त करने के आदेश दे दिए हैं.
गिरफ्तार छात्रों को मिली जमानत: कार्यपालक सहायक की परीक्षा के विरोध के दौरान प्रशासन ने किया था गिरफ्तार गिरफ्तार छात्रों को मिली जमानत: कार्यपालक सहायक की परीक्षा के विरोध के दौरान प्रशासन ने किया था गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 03, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.