मधेपुरा के मुरलीगंज में पैथोलॉजी, निजी क्लिनिक तथा अल्ट्रासाउंड सेंटर के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप

जिला पदाधिकारी मधेपुरा के आदेश के आलोक में सोमवार को मुरलीगंज के विभिन्न निजी क्लीनिक, पैथोलोजी और अल्ट्रासाउन्ड सेंटर में गठित टीम के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया.


निरीक्षण के लिए अंचलाधिकारी शशि भूषण कुमार, मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार की मौजूदगी में शहर के सभी निजी क्लीनिक व नर्सिंग होम तथा पैथोलोजिकल लैब के निबंधन तथा इससे जुड़े हुए चिकित्सक का बिहार मेडिकल काउन्सिल में निबंधन की जांच की गई. वैसे इस दौरान कई क्लीनिक तथा पैथोलैब बंद मिले.

वहीं पीएचसी प्रभारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि 11 अक्टूबर को पत्र के माध्यम से संबंधित सभी क्लीनिक तथा पैथोलैब को रजिस्ट्रेशन से संबंधित जवाब मांगा गया था. जिन लोगों ने क्लीनिक संबंधी अनुज्ञप्ति एवं आवश्यक कागजात नहीं उपलब्ध कराएं हैं उन्हें 24 घंटे का समय दिया गया है.

बताते चलें कि औचक निरीक्षण होने की जानकारी मिलते ही कई फर्जी क्लीनिक और पैथोलोजी चला रहे लोगों में हड़कंप मच गया. जिस कारण कई क्लीनिक तथा पैथोलैब बंद मिले. मौके पर बीएचएम मो० शहाबुद्दीन और पीएचसी कर्मी राहुल कुमार मौजूद थे.

वहीं अंचलाधिकारी शशि भूषण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अगर 24 घंटे के अंदर आवश्यक कागजात नहीं उपलब्ध करवाए गए तो वरीय पदाधिकारी के दिशा-निर्देश के तहत आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
मधेपुरा के मुरलीगंज में पैथोलॉजी, निजी क्लिनिक तथा अल्ट्रासाउंड सेंटर के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप मधेपुरा के मुरलीगंज में पैथोलॉजी, निजी क्लिनिक तथा अल्ट्रासाउंड सेंटर के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 15, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.