पूर्णियां रिमांड होम में हुए दोहरे हत्याकांड का एक आरोपी मधेपुरा में गिरफ्तार

पूर्णियाँ के बाल सुधार गृह में दोहरे हत्याकांड का फरार एक बाल कैदी को मधेपुरा के मिठाई ढाला के पास से पुलिस ने गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता प्राप्त की है, जबकि उसका अन्य साथी भागने में सफल रहा.  पुलिस ने गिरफ्तार बाल कैदी को पूर्णिया पुलिस के हवाले कर दिया है ।


मालूम हो कि 19 सितम्बर को पूर्णिया बाल सुधार गृह में सुधार गृह के हाउस फादर विजेन्द्र और बाल सुधार गृह के किशोर रोहित की गोली मार कर हत्या कर रिमांड होम से पांच किशोर फरार हो गए । घटना में पांच किशोर का नाम आया जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की गई लेकिन इसी बीच पूर्णिया के तीनो किशोर ने न्यायालय मे आत्म समर्पण कर दिया। पूर्णिया  पुलिस सहरसा और मधेपुरा पुलिस को एलर्ट कर दिया गया । 

बताते हैं कि मधेपुरा के एसपी संजय कुमार को मंगलवार की सुबह गुप्त सूचना मिली कि पूर्णिया रिमांड होम से हत्या कर फरार आरोपी अपने गांव साहुगढ़ आया है और यहां से भागने  के फिराक मे है. एसपी ने इस कार्य के लिए तत्काल कमांडो हेड विपिन के नेतृत्व मे टीम गठन किया. इस बीच सूचना मिली कि आरोपी अपने दोस्त के साथ एक चार पहिया वाहन से घर से निकल रहा है. एसपी ने कमांडो को मठाई रेल ढ़ाला के निकट नाके बंदी करने का आदेश दिया. कमांडो दस्ता ने ने मठाई रेल ढाला के पास दस बजे के आसपास नाकेबंदी कि तो देखा कि एक पहिये वाहन पर कुछ युवक आ रहे हैं. जैसे गाड़ी पर सवार युवक कमांडो को देखा तो गाड़ी मे बैठा एक युवक गाड़ी से उतर कर भागने लगा. कमांडो दस्ता ने खदेड़ कर युवक को दबोच लिया लेकिन उनका अन्य साथी गाड़ी लेकर भाग निकला । गिरफ्तार युवक की पहचान बाल सुधार गृह हत्या कांड के आरोपी के रूप में हुई । 

गिरफ्तार किशोर से एसपी ने लगभग ढ़ेर घटने तक पूछताछ किया । एसपी ने कहा कि गिरफ्तारी की सूचना तत्काल पूर्णिया पुलिस को दी गयी है । सदर थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किशोर मधेपुरा, सहरसा, सुपौल और अररिया लगभग दो दर्जन केश का नाम जद आरोपी है । उन्होने कहा कि गिरफ्तार किशोर को पूर्णिया पुलिस को हवाले कर दिया गया है ।

गिरफ्तारी टीम मे कमांडो हेड विपिन के अलावे चुन-चुन कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, अमन कुमार, डब्बू , विकास कुमार, नीतीश कुमार तथा राजेश शामिल थे ।
पूर्णियां रिमांड होम में हुए दोहरे हत्याकांड का एक आरोपी मधेपुरा में गिरफ्तार पूर्णियां रिमांड होम में हुए दोहरे हत्याकांड का एक आरोपी मधेपुरा में गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.