'शौचालय निर्माण में लापरवाही नहीं की जायेगी बर्दाश्त': एसडीओ का औचक निरीक्षण

मधेपुरा जिला के उदाकिशुनगंज अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन ने चौसा प्रखंड कोऑर्डिनेटर को जमकर लगाई फटकार, कहा शौचालय निर्माण में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी.


पेमेंट में हो रही देरी भी पर सभी सीएलटीएस को लगाई फटकार. 3 दिनों के अंदर शिविर लगाकर आवेदन जमा कर पेमेंट करने का दिया आदेश.

मालूम हो कि चौसा प्रखंड में अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन ने शौचालय निर्माण को लेकर औचक निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण में बहुत सारी कमी देखने को मिली. जिस के बाद प्रखंड परिसर मल्टीपरपस भवन में सभी सीएलटीएस साथ बैठक कर अब तक शौचालय निर्माण में पेमेंट में हो रही देरी पर ब्लाक कोऑर्डिनेटर मोहम्मद इम्तियाज को जमकर फटकार लगाई और सभी सीएलटीएस को 3 दिनों के अंदर किसी सार्वजनिक स्थान पर पंचायत वार ब्लॉक कोऑर्डिनेटर के साथ बैठक कर आवेदन लेने को कहा. और जिसका शौचालय पूर्ण हो गया है और जियो टैग भी हो गया है उसे 3 दिन के अंदर पेमेंट करने का आदेश दिया है.
आवेदन फार्म लाभुक को खरीदने की जरूरत नहीं है. फार्म ब्लॉक कोऑर्डिनेटर खुद देंगे अगर कोई आवेदक फॉर्म खरीदकर अगर देते हैं या खरीदने के लिए संबंधित कर्मी को कहते हैं तो उस कर्मी पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं लौआलगान पश्चिमी वाद संख्या 8 में पूर्ण रूप से ओडीएफ हो जाने के बाद भी आज तक 118 लाभुक का अभी तक भुगतान नहीं हुआ है. अनुमंडल पदाधिकारी ने इसे अपने संज्ञान में लेते हुए जल्द से जल्द पेमेंट करने का आदेश ब्लॉक कोऑर्डिनेटर को दिया. वहीं घोषई पंचायत के सीएलटीएस भानुमति कुमारी को जल्द से जल्द शिविर लगाकर आवेदन लेकर पेमेंट करने का आदेश दिया, और कहा कि अगर 3 दिनों में पेमेंट नहीं होता है तो सीएलटीएस से आपकी छुट्टी कर दी जाएगी. 

वहीं कुछ सीएलटीएस ने आरोप लगाया कि आवेदन जमा करने के लिए जब भी आते हैं यहां के कर्मी मना कर देते हैं कहते हैं बाद में आना जिससे हम लोगों को परेशानी का शिकार होना पड़ता है. 

वहीं बैठक में चौसा पश्चिमी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सचिन कुमार पटवा उर्फ बंटी एवं अरजपुर पश्चिमी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सुबोध कुमार, फुलौत पूर्वी एवं पश्चिमी पंचायत के मुखिया बबलू ऋषि देव, पंकज कुमार मेहता को 3 दिनों के अंदर शिविर में सहयोग कर आवेदन जमा करने का भी रिक्वेस्ट किया है एवं दूरभाष पर घोषई पंचायत के मुखिया सुनील यादव को भी जल्द से जल्द लोगों को सूचना देकर आवेदन अंचल अधिकारी अजय कुमार की निगरानी में जमा करवाने का भी आदेश दिया है. वहीं फुलौत पूर्वी पंचायत के उप मुखिया सोनू मलिक ने कर्मी पर आरोप लगाया कि जिओ ट्रैकिंग करने में शौचालय कर्मी पैसा लेते हैं तब जाकर जिओ ट्रैकिंग करते हैं. लाभुक को मजबूरीवश पैसा देना पड़ता है. 

बैठक में पैना पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि मोहम्मद शाह जहां, सचिन कुमार बंटी, सुबोध कुमार मंडल, मुखिया बबलू ऋषि देव, पंकज कुमार मेहता, सीएलटीएस राजीव कुमार, अजय कुमार, भानुमति कुमारी, यासिर हमीद, संजय कुमार, बिरेन्द्र कुमार बीरू आदि मौजूद थे.
'शौचालय निर्माण में लापरवाही नहीं की जायेगी बर्दाश्त': एसडीओ का औचक निरीक्षण 'शौचालय निर्माण में लापरवाही नहीं की जायेगी बर्दाश्त': एसडीओ का औचक निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 31, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.