हड़कम्प: मधेपुरा शहर में अतिक्रमण हटाने सड़क पर उतरे पदाधिकारी

अतिक्रमण और जाम से हाँफ रहे मधेपुरा शहर को मुक्त कराने सोमवार को मधेपुरा सदर एसडीएम, एसडीपीओ और नगर परिषद के प्रतिनिधि सहित कमांडो दस्ता और पुलिस बल सड़क पर उतरे और अतिक्रमण कर रखे सब्जी सहित सभी दुकानदारों को सड़क से निर्धारित जगह खाली करने का आदेश दिया । 


मालूम हो कि दुर्गा पूजा को लेकर शहर मे भारी भीड़ होने के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो गयी है. प्रशासन ने माना कि जाम का मुख्य कारण दुकानदारों द्वारा सड़क पर दूकान लगाना  है ।

 दुर्गापूजा के अवसर पर उमड़ी भीड़ और भीड़ से उत्पन्न जाम की समस्या से निजात के लिए आज सदर थाना परिसर मे एसडीएम वृन्दा लाल की अध्यक्षता में एक बैठक हुई । बैठक में  एसडीपीओ वशी अहमद, नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष विशाल कुमार बवलू, नगर पार्षद प्रतिनिध सुनील कुमार साह सहित पुलिस पदाधिकारी  शामिल हुए । दुर्गा पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था पर चर्चा करते हुए एसडीएम ने कहा कि शहर के तीन जगहों क्रमश: थाना चौक, स्टेट बैंक मोड़ और पूर्णिया गोला मोड़ पर बैरियर लगाने समेत दुर्गा पूजा के सप्तमी पूजा के मौके पर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए शहर के मुख्य सड़क के थाना चौक से पूर्णिया गोला चौक तक दशमी तक ऑटो के परिचालन पर पाबंदी लगाया गया है. साथ ही पूजा के सप्तमी और दशमी के अवसर पर सुभाष चौक से पूर्णिया गोला चौक तक बाइक के परिचालन पर रोक लगाई गई है । सभी बैरियर पर दंडाधिकारी सहित पुलिस बल तैनात करने का निर्देश दिया है ।

बैठक में डीएम के आदेश को आलोक मे पूजा के दौरान विशेष रूप मे शहर के साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने, पूजा पंडाल मे अतिरिक्त डस्टबिन लगाने,पूजा पंडाल के पास अतिरिक्त लाइट लगाने तथा सभी एसट्रीट लाइट को दुरूस्त करने का  का निर्देश नगर परिषद को दिया  है ।
 बैठक समाप्ति के बाद एसडीएम, एसडीपीओ नगर परिषद के मुख्य पार्षद के संयुक्त नेतृत्व में भारी संख्या मे पुलिस पदाधिकारी, महिला और  पुरूष बल के अलावे कमांडो दस्ता ने शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने सड़क पर उतरे ।

अचानक अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंचे पदाधिकारी को देख कर अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया । जिन दुकानदारों ने सड़क पर दूकान लगा रखी थी वे अपनी सामान हटाने लगे ।

 पदाधिकारी ने सड़क पर दूकान लगाने वाले सब्जी विक्रेता, फल आदि दूकानदार को सड़क से दस फीट दूरी के बाद दूकान लगाने का आदेश दिया, और ऐसा नही करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी । साथ ही एसडीएम और एसडीपीओ ने पुलिस पदाधिकारी ने कमांडो को सड़क पर गाड़ी खड़ी करने वालों की गाड़ी जप्त कर कारवाई करने का आदेश दिया है ।



हड़कम्प: मधेपुरा शहर में अतिक्रमण हटाने सड़क पर उतरे पदाधिकारी हड़कम्प: मधेपुरा शहर में अतिक्रमण हटाने सड़क पर उतरे पदाधिकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 15, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.