मधेपुरा में अपराधियों ने किसान को खेत में ही किया गोलियों से छलनी, मौत

मधेपुरा जिले में खेत घूमने गए किसान को दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली से छलनी कर दिया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। 


घटना जिले के रतवारा थाना क्षेत्र के लूटना टोला मारवाड़ी बासा की है। मारवाड़ी बासा निवासी अर्जुन मिस्त्री का 35 वर्षीय पुत्र मंटू मिस्त्री सुबह 5:00 बजे के आसपास खेत देखने गया था. उसी समय घात लगाए अपराधियों ने मंटू मिस्त्री को गोली से छलनी कर दिया जिससे मंटू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई । 

लोगों ने जब मंटू का शव देखा तो घटना की सूचना उसके घरवालों को दी । घरवालों के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई. घटना का कारण आपसी दुश्मनी की बताई जा रही है। इससे पूर्व भी मंटू मिस्त्री के साथ मारपीट की गई थी. 

इस बावत रतवारा थानाध्यक्ष रणवीर राउत ने बताया कि अपराधियों के द्वारा मंटू मिस्त्री को 4 गोली मारी गई है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मधेपुरा भेजा गया है । परिवार वालों के द्वारा आवेदन नहीं मिला है. आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। पुलिस के द्वारा छानबीन की जा रही है ।

इस घटना से स्थानीय लोगों में दहशत व्याप्त है. बताया गया कि 3 माह पूर्व ही एक 60 वर्षीय किसान की हत्या खेत में अपराधियों द्वारा कर दी गई थी. खासकर अब किसानों के समक्ष समस्या उत्पन्न हो गई है कि वे अपने खेत कैसे जा पाएंगे. वैसे इस क्षेत्र में अपराधियों की सामानांतर सत्ता चलती है. किसानों से लेवी वसूलना आम बात है. बता दें कि तीन जिलों की सीमा होने के साथ-साथ दियारा एवं ऊंचे ऊंचे कास की झाड़ी अपराधियों का सुरक्षित ठिकाना है. लगातार क्षेत्र में किसान की हत्या कर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दे दी है ।

उधर मृतक मंटू मिस्त्री का परिवार दहशत में है। परिवार का एकमात्र सहारा छिन जाने से परिवार पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा है. मंटू मिस्त्री की पत्नी रेखा देवी का रो रो कर बुरा हाल है और वह बार-बार बेहोश हो जाती है. वहीँ पत्नी समेत उसके चार पुत्र एवं दो पुत्री के सामने बड़ी समस्या आ गई है कि अब उसका सहारा कौन होगा?
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
मधेपुरा में अपराधियों ने किसान को खेत में ही किया गोलियों से छलनी, मौत मधेपुरा में अपराधियों ने किसान को खेत में ही किया गोलियों से छलनी, मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.