आपसी प्रेम व भाईचारे के बीच काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद-उल-जुहा

मधेपुरा में जिले भर में कुर्बानी का पर्व ईद-उल-जुहा (बकरीद) आपसी प्रेम व भाईचारे के बीच काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.


इस अवसर पर मुसलमान भाइयों ने क्षेत्र के जिला मुख्यालय के बड़ी ईदगाह में साढ़े आठ बजे बड़ी संख्या में इकठ्ठा होकर बकरीद की नमाज अदा की तथा एक-दूसरे के गले मिलकर और बकरीद की बधाई दी.

वहीं प्रशासन की ओर से किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इसके लिये सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम किया गया था. 
उधर सिंहेश्वर प्रखंड में भी बकरीद की नमाज मल्लिक टोला, बुढ़ावे सहित सभी इदगाहों पर जहाँ-जहाँ ईद की नमाज अदा की गई है वहां-वहां पुलिस बल व पदाधिकारी को तैनात किया गया था. 

वहीं झिटकिया के बड़ी ईदगाह पर बीडीओ अजित कुमार, सीओ कृष्ण कुमार सिंह, थानाध्यक्ष बीडी पंडित, एएसआई अमरेन्द्र सिंहा सहित अन्य पदाधिकारी पहुंचकर विधि व्यवस्था को बनाये रखा.

बकरीद के पावन अवसर पर एससी एसटी मंत्री रमेश ऋषिदेव भी ईदगाह पहुंच कर मुसलमान भाईयो से गले मिलकर ईद उल जुहा की बधाई दी. पंसस इस्तयाक आलम ने बकरीद के बारे में बताया कि इस्लाम की पवित्र पुस्तक कुरान में ऐसा वर्णन मिलता है कि एक दिन अल्लाह ने हजरत इब्राहिम से सपने में उनकी सबसे प्रिय चीज की कुर्बानी मांगी. हजरत इब्राहिम को सबसे प्रिय अपना बेटा लगता था, उन्होंने अपने बेटे की कुर्बानी देने का निर्णय किया. लेकिन जैसे ही हजरत इब्राहिम ने अपने बेटे की बलि लेने के लिए उसकी गर्दन पर वार किया. अल्लाह चाकू की वार से हजरत इब्राहिम के पुत्र को बचाकर एक बकरे की कुर्बानी दिलवा दी. इसी कारण इस पर्व को बकरीद के नाम से भी जाना जाता है.

मौके पर जदयू जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव, सेवादल के जिलाध्यक्ष दीपक यादव, शंकरपुर के प्रखंड अध्यक्ष पप्पू यादव, राम चंद्र चौधरी, मो. सफीक आलम, मो. रिजवान आलम, मो. कौसर आलम, मो. मोसीम आलम, मो.इफ्तेखार गुड्डू सहित हजारों लोग मौजूद थे.
आपसी प्रेम व भाईचारे के बीच काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद-उल-जुहा आपसी प्रेम व भाईचारे के बीच काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद-उल-जुहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 22, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.