मधेपुरा में कार्बाइन के नोक पर बदमाशों ने बस यात्रियों को लूटा, हत्या करने आये थे बदमाश!

मधेपुरा में एनएच107 मधेपुरा-सहरसा पथ में पिठाई गांव के पास मंगलवार की शाम फिल्मी स्टाइल मे चार बाइक पर सवार आठ नकाबपोशों ने कार्बाइन हथियार से लैश  होकर सहरसा जा रही एक बस पर सवार यात्रियों को हाइजेक कर जमकर लूटपाट की. 


घटना के तीन पीड़ितों ने तत्काल मिठाई पुलिस शिविर के पुलिस पदाधिकारी को सूचना दी  पर लापरवाह पुलिस ने पीड़ित को सदर थाना मे सूचना देने को कहकर मामला टाल दिया । जाहिर है इतनी बड़ी और अत्याधुनिक हथियार के बल पर की गई इस घटना से लोग दहशत में हैं । लम्बे समय के बाद एक बार फिर अपराधियों ने भीषण लूटकांड को अंजाम देकर पुलिस को नै चुनौती दी है ।

पीडि़त एक बस यात्री जेन मोबाइल के एएसएम गुंजन कुमार घटना को लेकर काफी दहशत मे दिखे। उन्होने बताया कि पहले फिल्म मे ऐसी घटना को देखते थे, लेकिन बुधवार की शाम 7  बजे के आसपास शहर के कर्पूरी चौक के पार मुद्रिका ट्रेवल्स बस से सहरसा जा रहे थे कि पिटाई गांव के पास चार बाइक पर सवार हथियार से लैश अपराधियों ने बस को ओवर टेक कर रोका. फिर छह बदमाश बस मे घुसे और सभी हथियार निकाल कर  कहा कि बस हाइजेक हो गया है, जो जहां हो बैठे रहो. बस के गेट पर बदमाश हाथ में कार्बाइन लहरा रहे थे. पांच अपराधी लगा कि किसी की तलाश कर रहे थे. फिर उन्होंने यात्री का बैग, मोबाइल और पर्स लेना शुरू कर दिया. इस दौरान एक यात्री के द्वारा विरोध करने उनकी पिटाई की. उन्होंने कार्बाइन सटाकर मेरा बैग और पर्स ले लिया । बताया कि मेरे बैग में 12 सील पैक 55 हजार रूपये मूल्य का मोबाइल, एक लैपटॉप और 4 हजार नगद रूपये थे। उन्होने बताया कि तीन बदमाश ने हेलमेट पहन रखा था और बाकी मुंह पर रूमाल बाँध रखा था और सभी युवक थे । घटना के बाद सभी बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गए । बताया कि बस में यात्रा कर रहे छह यात्री से लूट की गई है। 

पीड़ित गुंजन ने बताया कि घटना के बाद तत्काल मिठाई पुलिस शिविर जाकर घटना की  जानकारी दी, पर आवेदन देने की बात पर कहा कि सदर थाना मे आवेदन दे । 
हैरत की बात यह है कि इतनी बड़ी लूट की वारदात को पुलिस ने इतने हल्के लिया मानो कुछ हुआ ही नही. उससे भी मजेदार बात यह है कि इतनी बड़ी घटना की सूचना एसपी को नही दी गयी. एसपी को पीडि़त के द्वारा बुधवार को 2 बजे सूचना देने पर पता चला है. पुलिस की इस कारगुजारी पर एसपी संजय कुमार ने तत्काल थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगा है ।

मधेपुरा एसपी संजय कुमार ने कहा कि घटना मेरे संज्ञान मे पीडि़त ने दिया है. फिलहाल जिले मे किसी गिरोह के पास कार्बाइन नहीं होने की सूचना पुलिस को है । वे सहरसा पुलिस से सम्पर्क में हैं कि उनके यहां कार्बाइन हथियार वाला गिरोह है या नही, पता किया जा रहा है. बदमाश बस में लूट की नीयत से नहीं, शायद किसी की हत्या करने के इरादे से आये थे. लेकिन वह नहीं मिलने पर लूट की घटना को अंजाम दिया है । घटना की त्वरित जानकारी नहीं देने पर थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण पूछा गया है । अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया है ।
मधेपुरा में कार्बाइन के नोक पर बदमाशों ने बस यात्रियों को लूटा, हत्या करने आये थे बदमाश! मधेपुरा में कार्बाइन के नोक पर बदमाशों ने बस यात्रियों को लूटा, हत्या करने आये थे बदमाश! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.