मनरेगा कर्मियों ने जिला परिषद सदस्य के साथ की हाथापाई

मधेपुरा के घैलाढ़ प्रखंड के मनरेगा कार्यालय में शनिवार को जिला परिषद सदस्य नूतन कुमारी व ग्रामीणों ने मिलकर लगाया कार्यालय में ताला.


वहीं आरोप लगाते हुए जिप सदस्य नूतन कुमारी ने बताया कि मनरेगा कार्यालय के पदाधिकारी से लेकर कर्मचारियों तक अपनी मनमानी तरीके से कार्यालय आना, बगैर कमीशन के एक भी कार्य नहीं करना आम बात हो गई है. उन्होंने कहा कि पंचायत में हो रही मनरेगा द्वारा कार्य निर्माण में एक योजना की तीन बार एस्टीमेट बनाया गया है. पंचायत के ऐसे कई वार्ड सदस्यों से गली, नाली निर्माण कार्य में 7% कमीशन लेकर एस्टीमेट पास करना कार्य निर्माण का स्थल निरीक्षण नहीं कर बिचौलियों द्वारा कमीशन मंगवाकर एस्टीमेट पास किया जाता है.

वहीं जिप सदस्य ने कहा कि पंचायत के ऐसे कई वार्ड है जिसमें मनरेगा द्वारा बीपीएल मिट्टी भराई योजनाओं में गलत तरीके से एमबी किया गया, जिसमें बीपीएल परिवारों को 5 से 10 ट्रेलर मिट्टी दी गई तथा इस बीपीएल मिटटी भराई योजनाओं की राशि अवैध तरीके से निकासी कर ली गई. उन्होंने कहा कि मनरेगा कार्यालय दलालों की चपेट में है.

वहीं कार्यालय में लगे ताले को देख कर मनरेगा के कुछ कर्मचारियों ने उग्र होकर जिप सदस्या नूतन कुमारी को कड़ी फटकार लगाते हुए नजर आए और कहा कि कार्यालय में किसने ताला जड़ दिया है. इतने में जिप सदस्या आगे आई तो इन लोगों ने हो-हल्ला कर भागने को कहने लगे. 

जिप सदस्या नूतन कुमारी ने बताई कि मेरे साथ मनरेगा कार्यालय के कर्मी ऑपरेटर सुनील कुमार, पीआरएस रमेश कुमार, मनरेगा जेई सुरेंद्र प्रसाद, अकाउंटेंट जितेंद्र कुमार, पीआरएस रविंद्र कुमार, मनरेगा पीओ प्रदीप कुमार और इसके अलावे पांच अन्य अज्ञातों ने मिलकर मेरे साथ जातिसूचक बातें, गाली-गलौज व हाथापाई करने लगे. जिसे देख मेरे पति डा० बी.के. आर्यन बचाने आए तो मेरे पति के ऊपर ये लोग टूट पड़े.

वहीं उन्होंने कहा कि मेरे साथ इस तरह की वारदात हुई है, विभाग द्वारा कार्रवाई नहीं होने पर तीन दिनों के अंदर प्रखंड मुख्यालय के आगे धरना पर बैठ जाएंगे. उधर प्रभारी थाना अध्यक्ष श्रवण कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों द्वारा आवेदन मिला है. घटनास्थल की सही जांच कर कार्रवाई की जाएगी.
मनरेगा कर्मियों ने जिला परिषद सदस्य के साथ की हाथापाई मनरेगा कर्मियों ने जिला परिषद सदस्य के साथ की हाथापाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.