सुपौल एवं अररिया के बीच 96 किलोमीटर की रेल लाइन का हुआ शिलान्यास

बिहार के सुपौल एवं अररिया के बीच 1605 करोड़ की लागत से बनने वाले नये रेलखंड का शिलान्यास सुपौल के स्टेशन परिसर में भव्य समारोह का आयोजन कर किया गया। 


सुपौल अररिया के बीच बनने वाली लगभग 96 किलोमीटर की रेल लाइन का शिलान्यास स्थानीय सांसद रंजीत रंजन व अररिया सांसद सरफराज आलम द्वारा किया गया।

उक्त रेलखंड के शिलान्यास का कार्य जहां मूल रूप से राजधानी पटना से रेलमंत्री पीयूष गोयल द्वारा वीडियो लिंक द्वारा किया गया वहीं स्टेशन परिसर में समारोह के दौरान सांसद द्वय ने रिमोट दबाकर शिलापट्ट का अनावरण किया। 

कार्यक्रम के दौरान अतिथियों का स्वागत पूर्व मध्य रेल के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी आलोक कंसल ने किया और उन्होंने बताया कि 1605 करोड़ की परियोजना के इस कार्य के लिये फिलवक्त 200 करोड़ की राशि दी गयी है। रेलखंड में कुल 14 स्टेशन होंगे। रेलखंड के लिये 1750 एकड़ जमीन की आवश्यकता होगी। जिसकी कीमत 576 करोड़ होगी। रेल यातायात के साथ ही क्षेत्र का समग्र और औद्योगिक विकास भी होगा। इस रेलखंड में सभी समपार सड़क अंडर ग्राउंड होंगे। 

स्थानीय सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि स्व ललित मिश्र की धरती को बड़ी रेल लाइन की काफी समय से दरकार रही है जिसके लिए वे सदैव लड़ती रही हैं। उन्होंने कहा कि हरेक मुद्दे को उठाने का श्रेय आवाम को जाता है, वे तो सिर्फ एक माध्यम हैं। बताया कि आगामी दिसंबर माह तक सहरसा से बरुआरी तक बड़ी रेल लाइन पर ट्रेन दौड़ने लगेगी । 

मौके पर विधायक यदुवंश कुमार यादव, वीणा भारती, पूर्व विधायक दिलेश्वर कामैत, जिला पदाधिकारी बैद्यनाथ यादव, पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार चौधरी, रेलवे के अधिकारी संजय कुमार, सुभाष कुमार, प्रदीप कुमार भारतीय समेत राजनीतिक दल के कार्यकर्ता एवं शहर के प्रबुद्धजन मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन सीनियर डीइएन बीके सिंह ने किया। (नि. सं.)
सुपौल एवं अररिया के बीच 96 किलोमीटर की रेल लाइन का हुआ शिलान्यास सुपौल एवं अररिया के बीच 96 किलोमीटर की रेल लाइन का हुआ शिलान्यास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.