बाढ़ विभीषिका 2008 के दौरान ध्वस्त पुल की सरकार ने नहीं ली सुधि तो ग्रामीणों ने खुद बनाया पुल

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के रामपुर लाही पंचायत के बरियाही घाट पर सुरसर की उप शाखा नदी पर ग्रामीणों ने ह्यूम पुल का निर्माण कर आवागमन की सुविधा बहाल कर लिया है । 


मालूम हो कि इस घाट पर पूर्व से बना पुल कोशी बाढ़ विभीषिका 2008 के दौरान पुल ध्वस्त हो गया था. दस साल हो जाने के बाबजूद भी सरकारी स्तर पर अभी तक पुल निर्माण की दिशा में अभी तक कोई पहल नहीं किया गया। जिससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने स्थानीय निवासी सह समाजसेवी विजय कुमार और और बादल कुमार के नेतृत्व मे आवागमन बहाल करने के लिए नदी मे हयूम पाईप डालकर पुल का निर्माण किया। इधर लगातार बारिश होने से नदी के जलस्तर में वृद्धि हो गई । जिससें आम जन को शंकरपुर ब्लॉक, थाना, कचहरी, हॉस्पिटल, सिंहेश्वर, त्रिवेणीगंज, मधेपुरा या अन्य जगह जाने मे काफी परेशानी होने लगी थी । तब ग्रामीणों ने मिलकर पुल का निर्माण करवाया। 

इस दौरान कुंदन कुमार, विकास कुमार , मुकेश, मनोज, बबलू , पवन, देवनारायण भारती, उमेश सरदार, लाल यादव आदि ग्रामीणों का अहम योगदान था।
बाढ़ विभीषिका 2008 के दौरान ध्वस्त पुल की सरकार ने नहीं ली सुधि तो ग्रामीणों ने खुद बनाया पुल बाढ़ विभीषिका 2008 के दौरान ध्वस्त पुल की सरकार ने नहीं ली सुधि तो ग्रामीणों ने खुद बनाया पुल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.