कोसी नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि: डायवर्सन के ऊपर पानी आने से आलमनगर में बड़ी आबादी मुश्किल में

कोसी नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि होने से मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड क्षेत्र में भरही धार के डायवर्सन के ऊपर 4 से 5 फीट पानी आ जाने से सड़क संपर्क भंग हो गया है ।


ग्रामीणों ने प्रशासन से अविलंब नाव चलाने की गुहार लगाई है। ज्ञात हो कि भरही धार में पुल नहीं रहने के कारण आवागमन हेतु बनाए गए डायवर्सन पर 4 से 5 फीट पानी बहने से लोगों के समक्ष आवागमन की समस्या उत्पन्न हो गई है। 
इस बाबत रतवारा पंचायत के पूर्व मुखिया पूनम कुमार,  बादल सिंह, ईश्वर सिंह,  महावीर सिंह, कामो सिंह, चंदेश्वरी पासवान, दिनेश राम सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि डायवर्सन पर अत्यधिक पानी हो जाने से आवागमन के लिए नाव ही एक मात्र सहारा रह गया है. इसको लेकर अंचलाधिकारी को आवेदन देकर सरकारी नाव चलाने की मांग की गई है, जिससे कि लोग जीविकोपार्जन का सामान ला सके।  इस बाबत अंचलाधिकारी विकास कुमार सिंह ने बताया कि नाव का परवाना दिया गया है साथ ही नाव परिचालन शुरू करने का निर्देश दे दिया गया है। 
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
कोसी नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि: डायवर्सन के ऊपर पानी आने से आलमनगर में बड़ी आबादी मुश्किल में कोसी नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि: डायवर्सन के ऊपर पानी आने से आलमनगर में बड़ी आबादी मुश्किल में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.