चौसा में जीना आसान नहीं: बिजली के जर्जर तार ने ली फिर एक मासूम की जान

बिजली विभाग के लापरवाही के चलते फिर गई एक मासूम की जान. पर यहाँ बिजली विभाग है कि सुधरने का नाम ही नहीं ले रहा है.

मधेपुरा जिले के चौसा में देश आजादी के जमाने से चले आ रहे बिजली के जर्जर तार को बिजली विभाग बदलने की जरा सा भी कोशिश नहीं कर रही है, जिसकी वजह से कहीं ना कहीं बिजली के तार गिरने की समस्या आ रही है। 

आज मधेपुरा जिला के चौसा थाना अंतर्गत फुलकिया टोला के आर सी यादव के पुत्र अमर कुमार (10 वर्ष) अपने घर से कहीं जा रहा था कि अचानक 440 वोल्ट का बिजली का तार नीचे गिर पड़ा जो कि उसके शरीर पर स्पर्श हुआ जिससे मासूम की उसी समय मौत हो गई। मासूम अमर चार बहन के बाद आर सी यादव का एकलौता पुत्र था। 

मासूम की मौत से पूरे परिवार में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। पिता आर सी यादव बार बार रो रो कर कहते थे कि हमारे तो दुनिया ही लुट गई. माता हीरा देवी का रो-रो कर बार-बार बेहोश हो रही थी। चौसा पुलिस प्रशासन ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया है। 

बता दें कि बिजली के जर्जर तार कभी न कभी चौसा के मुख्य बाजार में बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं । तार इतना जर्जर हो चुका है कि रोजमर्रा की तरह कहीं न कहीं गिरता रहता है। पता नहीं, बिजली विभाग कब निरीहों की जान लेना बंद करेगी.
चौसा में जीना आसान नहीं: बिजली के जर्जर तार ने ली फिर एक मासूम की जान चौसा में जीना आसान नहीं: बिजली के जर्जर तार ने ली फिर एक मासूम की जान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.