बेहतरीन आगाज के साथ 'साहित्यिक मंडली' में युवा साहित्यकारों ने दिखाई अपनी क्षमता

"आपका दृढ़ निश्चय ही आपकी सफलता तय करता है।" मधेपुरा के युवाओं ने आज इस कहावत को सच साबित कर दिया। 


झमझमाती बारिश के बावजूद पूर्व निर्धारित साहित्यिक मंडली में युवाओं की उपस्थिति यह बताने के लिए काफी थी कि मधेपुरा के युवा कितने ऊर्जावान हैं। 

पार्वती विज्ञान महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित इस साहित्यिक मंडली में युवाओं को काफी कुछ सीखने को मिला। साथ ही आपसी सहयोग से किस प्रकार मधेपुरा में सकारात्मक साहित्यिक माहौल बन सके इस पर भी चर्चा हुई। रचनाएं सुनने सुनाने के अलावा अच्छी कविता लिखने की शुरूआत कहाँ से की जाये इस बिंदु पर युवाओ का खासा जोर था। साहित्यकार अपनी मौलिक रचना प्रस्तुत करते तथा बाकी के लोग उस रचना पर अपनी प्रतिक्रिया अथवा सुधार की आवश्यकता को जाहिर करते। कार्यक्रम में यह भी सुनिश्चित किया गया कि इस मंडली का आयोजन प्रत्येक रविवार संध्या 4 बजे पार्वती विज्ञान महाविद्यालय में किया जाये तथा अधिक से अधिक साहित्यकारों को इससे जोड़ा जाए। 

साहित्यकारों की बात की जाये तो कार्यक्रम में  मुन्नी कुमारी, कोमल कुमारी, अंजली कुमारी, करिश्मा कश्यप, ब्यूटी कुमारी, गौरव कुमार, विशाल भारती, नवीन कुमार, आशीष कुमार, गुंजन गोस्वामी, सुमन कुमार, संदीप शर्मा, मिथलेश वत्स, मिट्ठू कुमार, दिव्यांशु राघव ने अपनी अपनी रचनाओं की प्रस्तुति दी। वही मिडिया के क्षेत्र से राकेश सिंह, मो० मेराज आलम तथा मनीष कुमार जी भी मौके पर मौजूद थे ।
(नि. सं.)
बेहतरीन आगाज के साथ 'साहित्यिक मंडली' में युवा साहित्यकारों ने दिखाई अपनी क्षमता बेहतरीन आगाज के साथ 'साहित्यिक मंडली' में युवा साहित्यकारों ने दिखाई अपनी क्षमता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 24, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.