रास्ते के अतिक्रमण को रोकने के लिए 50 परिवारों की महिला और पुरुषों ने दिया आवेदन

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में दुर्गा चौक के पास रास्ता बंद करने के विवाद पर वहां के लोगों ने सी.ओ. सिंहेश्वर से न्याय की गुहार लगाई.


 जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर के दुर्गा चौक, वार्ड नंबर 03, राईस मिल के पास 36 लोगों ने गम्हरिया के बी.ए.ओ. पवन यादव के खिलाफ जबरन रास्ता बंद करने का आरोप लगाया है. इस जबर्दस्ती के विरोध में सिंहेश्वर की पीड़ित सुनिल राम, मनिया देवी, ओमप्रकाश राम, कृष्णा नंद यादव, राम कृष्ण यादव, पारो देवी, जानकी देवी, निर्मला देवी, रंभा देवी, इंदिरा देवी, मीना देवी, सुनीता देवी, सरीता देवी, उषा देवी इत्यादि ने सी.ओ. को आवेदन देकर न्याय की मांग की है.

 इस बावत पीड़ित उमेश यादव ने बताया कि हमलोग इस जमीन पर 30 वर्षों से इस रास्ते का उपयोग कर रहे हैं. हमलोगों को रास्ते की परेशानी को देखते हुए 2005 में डा० सीताराम वर्मा को रास्ते की परेशानी बताये थे. उन्होंने हमलोगों की परेशानी को देखते हुए जमीन की मालकिन गीता देवी से 05 धुर जमीन, जो लगभग 10 फीट जमीन खरीद कर रास्ता के लिए दे दिया. पीछे खुद उनका जमीन था, उसमें भी उन्होंने रास्ता देकर हमलोगों को आने-जाने का रास्ता दिया. अब उस रास्ते के जमीन को गम्हरिया के बी.ए.ओ, सिंहेश्वर के पवन यादव द्वारा जबरन दीवाल दे कर अतिक्रमण किया जा रहा है.

 बी.ए.ओ. पवन कुमार यादव ने बताया कि यह जमीन मेरी है. इस जमीन को मैने शिवजी सिंह से खरीदा है, और पूर्व से ही इस पर हमारा कब्जा है. इस बावत सीओ कृष्ण कुमार सिंह ने कहा कि मामले की जांच राजस्व कर्मचारी को दिया गया है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत, उप संपादक)
रास्ते के अतिक्रमण को रोकने के लिए 50 परिवारों की महिला और पुरुषों ने दिया आवेदन रास्ते के अतिक्रमण को रोकने के लिए 50 परिवारों की महिला और पुरुषों ने दिया आवेदन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.