मधेपुरा में वायरल ऑडियो प्रकरण में पर्यवेक्षिका ने खुद को बताया निर्दोष

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज के जोतैली में सहायिका नियोजन मामले में कम्प्यूटर ऑपरेटर द्वारा नियोजन के एवज में घूस मांगे जाने के मामले में वायरल हुए ऑडियो मामले में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी रजनीश कुमार राय ने  स्पष्टीकरण तलब किया है ।


उन्होंने कम्प्यूटर ऑपरेटर के साथ साथ महिला पर्यवेक्षिका से भी स्पष्टीकरण मांगा है ।लेकिन पर्यवेक्षिका ने खुद को निर्दोष बताते हुए कम्प्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है ।
जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ने स्पष्टीकरण में  लिखा है कि वर्तमान में ऐसी शिकायत प्राप्त हुई है कि आपके परियोजना अंतर्गत सेविका और सहायिका के चयन में अवैध वसूली की जा रही है, इस संदर्भ में एक ऑडियो टेप प्राप्त हुआ है । इससे प्रतीत होता है कि महिला पर्यवेक्षिका की सहभागिता से चयन के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है।उन्होंने 24 घंटे के अंदर दोनों से स्पष्टीकरण मांगते हुए लिखा है कि क्यों नही आपकी इस गतिविधि के लिए आपके विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाय ।

लेकिन महिला पर्यवेक्षिका शाहिना प्रवीण ने इस आरोप को निराधार बताते हुए अपना स्पष्टीकरण दिया है कि मेरे द्वारा किसी से कोई अवैध राशि की मांग कभी नही की गई है और न उक्त ऑडियो टेप में मेरा कोई आवाज या बातचीत टेप है। उक्त टेप में जिस व्यक्ति की आवाज है, उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाय क्योकि किसी अवांछित व्यक्ति द्वारा मेरे नाम पर यदि किसी से अवैध वसूली की जाती है तो इसके लिए मुझे दोषी करार देना उचित नही है ।

इस बावत जिला प्रोग्राम पदाधिकारी रजनीश कुमार राय बताते हैं कि इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी और कंप्यूटर ऑपरेटर से स्पष्टीकरण मिलते ही अपेक्षित कार्रवाई की जाएगी ।
(रिपोर्ट: प्रदीप कुमार झा, वरीय संपादक)
मधेपुरा में वायरल ऑडियो प्रकरण में पर्यवेक्षिका ने खुद को बताया निर्दोष मधेपुरा में वायरल ऑडियो प्रकरण में पर्यवेक्षिका ने खुद को बताया निर्दोष Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.