गौरव के क्षण: CBSE बोर्ड परीक्षा में 95.6% अंक प्राप्त कर शुभांगी भारती बनी मधेपुरा की गर्ल्स टॉपर


मधेपुरा में बेटियों की प्रतिभा का जलवा किसी भी परीक्षा में बेटों से कम नहीं है और इस बार की CBSE बोर्ड परीक्षा में बेटियों के बेहतर रिजल्ट गौरवान्वित करने वाले हैं. 
शुभांगी बनी मधेपुरा गर्ल्स टॉपर 

मधेपुरा की शुभांगी भारती ने CBSE बोर्ड परीक्षा में 95.6% अंक प्राप्त कर दिखा दिया कि हमें भी बेटों जैसी सुविधा दीजिए, समाज और परिवार का नाम रौशन करने में हम भी पीछे नहीं रहेंगे. शुभांगी को जिले में छात्राओं में सर्वोच्च अंक प्राप्त हुए हैं और जिले के छात्र-छात्राओं में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

शुभांगी भारती मधेपुरा जिले के किरण पब्लिक स्कूल की छात्रा है और मधेपुरा स्टेडियम के पूर्व वार्ड नंबर 14 की निवासी है.

शुभांगी भारती के पिता राकेश कुमार रमण वर्तमान में अररिया जिला में पुलिस इंस्पेक्टर के पद पर पदस्थापित हैं. इनकी माता प्रेरणा भारती हाउसवाइफ हैं और इनके दादा जी स्वर्गीय चंदेश्वर प्रसाद यादव भारतीय जीवन बीमा निगम के बीमा सलाहकार थे. शुभांगी के नाना राम नारायण यादव पार्वती साइंस कॉलेज मधेपुरा के रसायन विभाग के व्याख्याता हैं. इनके बड़े मामा सदर अस्पताल मधेपुरा के अस्पताल प्रबंधक के रूप में कार्य कर रहे हैं तथा छोटे मामा रिलायंस जिओ कंपनी में के एरिया मैनेजर के रूप में काम कर रहे हैं. मामी भी सदर अस्पताल में ही कार्यरत हैं. 

डॉक्टर बन इलाके के लोगों की सेवा करने का है सपना 

बचपन से ही पढ़ाई के प्रति लगनशील शुभांगी भारती वर्तमान में राजस्थान के कोटा में लायन इंस्टिट्यूट से मेडिकल की तैयारी कर रही है. अच्छी बात ये भी है कि मधेपुरा जिला में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी को देखते हुए शुभांगी अपना कैरियर चिकित्सा विभाग में बनाना चाहती है और सपना हृदय रोग विशेषज्ञ बनकर जिले में रहकर यहां के समाज के लोगों की सेवा करने का है.
(वि. सं.)
गौरव के क्षण: CBSE बोर्ड परीक्षा में 95.6% अंक प्राप्त कर शुभांगी भारती बनी मधेपुरा की गर्ल्स टॉपर गौरव के क्षण: CBSE बोर्ड परीक्षा में 95.6% अंक प्राप्त कर शुभांगी भारती बनी मधेपुरा की गर्ल्स टॉपर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.