‘संगठन के बल पर ही हमेशा से जदयू ने सफलता का परचम लहराया है’ जिला कार्यकारिणी की बैठक आयोजित

मधेपुरा जिले के आलमनगर विधानसभा अन्तर्गत पुरैनी प्रखंड के श्री वासुदेव प्लस टू उच्च विद्यालय नयाटोला में रविवार को जदयू जिला कार्यकारिणी की एक दिवसीय बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष विजेंद्र नारायण यादव ने की ।

इस बैठक में जिला भर के पंचायत स्तर से लेकर जिला स्तर तक के पार्टी के सभी प्रकोष्ठ के पदाधिकारी सहित स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव,  मंत्री रमेश ऋषिदेव सहित जदयू के प्रदेश प्रवक्ता निखिल मंडल उपस्थित थे ।


‘संगठन के बल पर ही हमेशा से पार्टी ने सफलता का परचम लहराया है’


बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री सह स्थानीय विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने संगठन की मजबूती पर बल देते हुए कहा कि जदयू संगठन की पार्टी रही है। संगठन के बल पर ही हमेशा से पार्टी ने सफलता का परचम लहराया है। हमें और अधिक संगठित होने की जरूरत है।
खासकर पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की यह जिम्मेवारी बनती है कि वे समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों को भी संगठन से जोड़ कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा लोक हित में किए जा रहे कार्यो से उन्हें अवगत कराएं। बैठक में क्षेत्रों की समस्या समाधान पर सरकार से कदमताल कर कार्य करने की बात आम कार्यकर्ताओं से कही गई।
बिहार सरकार के मंत्री रमेश ऋषिदेव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चल रहे समाज सुधार नीतियों पर खूब चर्चा की. शराबबंदी, लोक शिकायत निवारण कानून, लोक सेवा का अधिकार, बाल विवाह और दहेज प्रथा समेत समाज कल्याण के मुद्दे आम लोगों के बीच विस्तृत रूप से बताया। 


संगठन प्रभारी भगवान चौधरी ने पार्टी के विस्तार पर बल देते हुए कहा कि पार्टी का विस्तार पंचायत स्तर तक किया जाना चाहिए। साथ ही साथ उन्होंने बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा की आप सभी पार्टी के नेता कार्यकर्ता बधाई के पात्र है । जिन्होंने पार्टी के हर कार्यक्रम को सफलता के साथ बुलन्दियों तक पहुँचाने का काम करते है। 


नीतीश मॉडल की है अनिवार्यता 


बैठक को संबोधित करते हुए जदयू प्रदेश प्रवक्ता निखिल मंडल ने टूटते परिवार को जोड़ते, घुटते इंसान को खड़ा करने, समाज के सभी वर्गो के हितो की सुरक्षा करने तथा हर संकट का सामना करने के हौसले के साथ बिहार के विकास के लिए नीतीश मॉडल को अनिवार्यता बताया।


बैठक मे जदयू के जिलाध्यक्ष विजेन्द्र नारायण यादव ने अपने संबोधन में पार्टी की मजबूती पर बल दिया. उन्होंने लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने की अपील की. 


बैठक में 13 प्रखंडों के अध्यक्षों में शैलेंद्र कुमार यादव (पुरैनी)  कमलेश्वरी मेहता (उदाकिशुनगंज) रेणु देवी (चौसा) अमरेंद्र चंद्रवंशी  (आलमनगर) ललन यादव (ग्वालपाड़ा) मिथिलेश कुमार (मुरलीगंज) संजय गांधी  (कुमारखंड) हरेंद्र मंडल (सिंहेश्वर) पप्पू यादव (शंकरपुर) अशोक कुमार यादव  (गम्हरिया) राजकिशोर यादव (घैलाढ) सियाराम यादव (मधेपुरा) उमेश साह  (बिहारीगंज)जिला जनता दल यू के प्रधान महासचिव चंद्रशेखर सिंह , महिला सेल की अध्यक्षा मीणा देवी, उपाध्यक्ष प्रो सुजीत मेहता , जलश्रमिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विनोद कांबली निषाद , जदयू छात्र समागम के जिलाध्यक्ष अवधेश राज कुशवाहा, खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव आलोक राज, युवाध्यक्ष अबू सालेह सिद्दीकी, अमित कुमार लाल, पवन केडिया, रजनीश कुमार उर्फ बब्लू यादव, मनोज कुशवाहा,  निर्मल ठाकुर, मोहम्मद अबरार उर्फ हीरा समेत पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता बैठक में शरीक हुए ।
(रिपोर्ट: अख्तर वसीम)
‘संगठन के बल पर ही हमेशा से जदयू ने सफलता का परचम लहराया है’ जिला कार्यकारिणी की बैठक आयोजित ‘संगठन के बल पर ही हमेशा से जदयू ने सफलता का परचम लहराया है’ जिला कार्यकारिणी की बैठक आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.