बड़ा हादसा: सिंहेश्वर मेला ग्राउंड के सब्जी मंडी में लगी आग से 25 दूकान ख़ाक, 80 लाख रुपये मूल्य की क्षति का अनुमान

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में शुक्रवार की रात लगभग 2 बजे मेला ग्राउंड के पास स्थित सब्जी मंडी आग लगने से लगभग 80 लाख रुपये का सामान जल कर राख हो गया ।


80 लाख रुपये की क्षति का अनुमान

जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर के मेला ग्राउंड में न्यास कार्यालय के समीप स्थित
  सब्जी बाजार में उस समय अफरा तफरी मच गई जब दुकानों से अचानक ही आग की लपटें उठने लगी । दो घंटे तक अफरातफरी का महौल रहा जिसमें वहाँ स्थित लगभग 25 दुकानदारों की दुकानें जल कर राख हो गई । जिसमें लगभग 80 लाख रुपये की क्षति का अनुमान है । जिसमें मनोज चौधरी का बर्तन दुकान में 10 लाख की क्षति तो सोहन भगत के किराना दुकान में 20 लाख की क्षति का अनुमान है । सोहन भगत के यहाँ तो  रात में ही एक ट्रक किराना का सामान गुलाबबाग मंडी से आया था । वहीँ मोहन भगत के किराना दुकान की भी लगभग 10 लाख रूपये मूल्य
की संपत्ति जल गई । दिनेश कुमार के किराना दुकान का सभी समान जल कर राख हो गया ।  11 सब्जी दुकान अवधेश यादव, रिंकू कुमार, सुमित कुमार, सदानंद पंडित, राजेन्द्र यादव, भूपेन्द्र यादव, परमेश्वरी साह, पप्पू साह, विक्रम साह, सूर्य नारायण पौदार, चंदेश्वारी रमाणी के भी सभी समान जल कर राख हो गए । जगदीश यादव की किताब  दुकान, संतोष कुमार, पंकज कुमार वर्मा, पप्पू यादव का मोबाइल दुकान दिनेश मंडल का चाय दुकान, पप्पू पौदार का कबाडी दुकान तथा उषा देवी और कुमोद मिश्रा के घर जल कर राख हो गए । अशोक साह के बक्सा दुकान को आग से बचाने के लिए तोड़ कर हटा दिया । 

पूरबा हवा ने किया आग में घी का काम 

रात में आग की भयावहता देखते ही बनती थी । चल रही पूरबा हवा के झोंके आग में घी का काम कर रहे थे । आग की सूचना पर दमकल घटनास्थल पर पहुंची । आग बुझाने में दमकल विभाग के कर्मचारीयों के पसीने छूट गये. दमकल का पानी खत्म होने पर फिर पानी भर कर लाया गया । शिवगंगा में भी सीढी निर्माण कार्य के कारण पानी खाली था ।
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत. उप संपादक)
बड़ा हादसा: सिंहेश्वर मेला ग्राउंड के सब्जी मंडी में लगी आग से 25 दूकान ख़ाक, 80 लाख रुपये मूल्य की क्षति का अनुमान बड़ा हादसा: सिंहेश्वर मेला ग्राउंड के सब्जी मंडी में लगी आग से 25 दूकान ख़ाक, 80 लाख रुपये मूल्य की क्षति का अनुमान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.