17 मार्च 2018

रामनवमी की तैयारी: असामाजिक तत्वों पर रहेगी प्रशासन की पैनी नजर

मधेपुरा जिले में रामनवमी का त्योहार शान्ति और सद्भावपूर्ण माहौल में मनाने के लिए शनिवार को सदर थाना परिसर मे एसडीएम संजय कुमार निराला की अध्यक्षता मे एक शान्ति समिति की बैठक की गई.


जिसमें शहर के गणमान्य लोग, पार्षद, विभिन्न राजनैतिक दल के नेता के अलावे दोनों समुदाय के लोग शामिल हुए ।

अध्यक्षता करते हुए एसडीएम श्री निराला ने कहा कि रामनवमी हिन्दू का महत्वपूर्ण त्योहार है और हम सब का दायित्व है कि इसे भाईचारा और सौहार्दपूर्ण माहौल मे मनावें  उन्होने आम लोगों से अनुरोध किया कि असमाजिक तत्व यदि नजर आये तो तत्काल  प्रशासन को सूचित करें ।

इस मौके पर एसडीएम श्री निराला ने  उपस्थित पार्षद प्रतिनिधि से कहा कि ऐसे कार्यों मे प्रतिनिधि की जिम्मेदारी बढ़ जाती है और वे ऐसे मौके पर असामाजिक तत्व पर नजर रखेंगे. अगर गड़बड़ी  करने की आशंका हो तो तत्काल प्रशासन को सूचित करे ताकि वैसे तत्व पर तत्काल  कार्रवाई की जा सके । एसडीएम ने उपस्थित लोगों से सुझाव की मांग की. किसी ने जुलूस मे बाइक पर प्रतिबंध करने और पांव पैदल चलने की ज़रूरत बताया लेकिन आम सहमति नहीं बनी । एसडीएम ने  विभिन्न अखाड़े से जुलूस के रूट की जानकारी ली ।
 
एएसपी राजेश कुमार ने कहा कि रामनवमी का त्यौहार परम्परागत ढंग से मनाया जाता था लेकिन समय बदल गया है, अब लोग आस्था के अलावे अन्य तरह का प्रदर्शन करते हैं और इसी आड़ में असामाजिक तत्व अपनी गलत मंशा भी प्रदर्शित करते हैं. उन्होने अफवाह से वचन की सलाह दी
और आम लोगो से शान्तिपूर्ण और सद्भाव मे रामनवमी  मनाने की अपील किया.
  
इस मौके पर थानाध्यक्ष के० बी० सिंह, सीओ श्रीकान्त सिन्हा, भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार, आभाष आनंद झा, नगर परिषद उपाध्यक्ष अशोक यादव, वार्ड पार्षद अशोक सिन्हा, मनीष कुमार, चन्दन रजक, गुलजार कुमार, बालेश्वर चौधरी, गणेश गुप्ता, मो कारी, पंकज कुमार, रोहित सिन्हा, अरूण कुमार, प्रतीक कुमार, संजीव कुमार, संजय कुमार, गणेश गुप्ता, मो० इशराइल सहित सैकड़ो लोग शामिल थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...