धार्मिक और जातिगत उन्‍माद के खेल में सत्ता और विपक्ष का बराबर का हाथ: पप्पू यादव

जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय सरंक्षक सह सांसद श्री राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा कि अररिया लोकसभा उपचुनाव की जीत सहानुभूति और श्रद्धांजलि की जीत है।

मगर उसके बाद जिस तरह से वहां गलत तरीके से एक वीडियो वायरल कर उन्‍माद फैलाने की राजनीति चल रही है, जन अधिकार पार्टी (लो) उसकी कड़ी निंदा और पुरजोर विरोध करती है। 

श्री यादव आज अपने पटना आवास पर आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस धार्मिक उन्‍माद और जातिगत उन्‍माद के इस खेल में सत्ता पक्ष और विपक्ष का बराबर का हाथ है। उन्‍होंने कहा कि ज्‍यों - ज्‍यों रामनवमी और 2019 का चुनाव का पारा चढ़ेगा, त्‍यों त्‍यों दंगों की संख्‍या बढ़ेगी। अररिया में देश विरोधी नारों वाला फेक वायरल वीडियो उसका एक नमूना है। 

सांसद ने इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के न्‍यायाधीश से कराने की मांग की और कहा कि बगैर वीडियो के जांच किये अगर कोई अधिकारी इस वीडियो को सही कहता है तो उस पर कार्रवाई की जाये। साथ ही इस मामले में गलत तरीके से जेल में बंद किये गए युवकों की अविलंब रिहाई हो। 

दरोगा अभ्यर्थियों की पिटाई और एसएससी पेपर लीक मामले के खिलाफ जाप(लो) का राजभवन मार्च कल: श्री यादव ने दारोगा घोटाले और एसएससी परीक्षा में धंधाली के मामले को उठाते हुए कहा कि एक ओर दारोगा अभ्‍यर्थियों की रोज पिटाई हो रही है, दूसरी ओर सरकार मस्‍त है, विपक्ष पस्‍त है। बिहार विधान सभा में बाप बेटे और परिवार की बातें तो खूब हो रही है, मगर न तो दारोगा के पिटाई के मामले की बात और न ही मकई के भुट्टे से गायब दाने की बात को किसी ने सदन में उठाना जरूरी समझा। इसलिए हम दारोगा की पिटाई और एसएससी पेपर लीक मामले को लेकर सोमवार को राजभवन मार्च करेंगे। मंगलवार को हाईकोर्ट जायेंगे और जरूरत पड़ी तो बिहार भी बंद करेंगे।     

सोशल मीडिया के माध्‍यम से उम्‍मीदवार चुन थर्ड फ्रंट बनायेंगे सांसद पप्‍पू यादव, जाप(लो) की राज्‍य कार्यकारिणी भंग:  श्री यादव ने बिहार में युवाओं को लेकर थर्ड फ्रंट बनाने की भी घोषणा की, जिसमें 23 साल से लेकर 45 साल तक उम्र के युवाओं को मौका मिलेगा। उन्‍होंने कहा कि देश और राज्‍य की मौजूदा स्थिति में जन अधिकार पार्टी (लो) एक वैकल्पिक विकल्‍प देगी, जो एनडीए और यूपीए से एकदम अलग होगा। इसके लिए आज हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में बिहार प्रदेश के प्रदेश अध्‍यक्ष व प्रकोष्‍ठ अध्‍यक्ष को छोड़ कर राज्‍य कार्यकारिणी और जिला कमेटी को पूरी तरह भंग कर दिया गया है। सांसद  ने कहा कि हम दो सप्‍ताह के अंदर थर्ड फ्रंट के लिए उम्‍मीदवारों का चयन सोशल मीडिया के जरिये कर अभी से साल 2019, 2020 और 2025 की तैयारी शुरू करेंगे। इसके लिए उम्‍मीदवार अपना बायोडेटा फेसबुक, ह्वाटसअप और ईमेल के अप्‍लीकेशन कर सकते हैं।

संवाददाता सम्‍मेलन में पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह के अलावा एजाज अहमद, राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, मंजय लाल राय, अकबर अली परवेज, आनंद मधुकर, चक्रपाणि हिमांशु, गौतम आनंद उपस्थित थे।  
(ए. सं.)
धार्मिक और जातिगत उन्‍माद के खेल में सत्ता और विपक्ष का बराबर का हाथ: पप्पू यादव धार्मिक और जातिगत उन्‍माद के खेल में सत्ता और विपक्ष का बराबर का हाथ: पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 18, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.