मधेपुरा के पुरैनी में भी बाढ़ ने दी दस्तक: तीन पंचायत के पांच गांव जलमग्न

बाढ़ ने मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड क्षेत्र में भी दस्तक दे दी है । प्रखंड के तीन पंचायत के पांच गाँव जहां पूर्णतः जलमग्न हो चुके हैं, वहीँ दस से अधिक गांव बाढ़ की जद में हैं । 


सपरदह पंचायत के जयलाल बासा के 50 परिवार के 200 से अधिक लोग प्रभावित है. कुछ लोग घर छोड़कर पलायन भी कर चुके है। वही सपरदह का वार्ड नंबर 13 वैसा बासा पूर्णत टापू में  तब्दील हो चुका है। 24 घंटे से अधिक समय तक लोग गांव मे ही फंसे रहे. स्थानीय जनप्रतिनिधि के पहल पर प्रशासन चौकस हुई और आनन-फानन मे नाव की व्यवस्था कर वैसा बासा पहुंचकर लोगो को राहत सामग्री दी गई । 

वही प्रखंड के औराय पंचायत के खेरहो चंदा रसूल टोला चंदा सम्मन टोला जुमरल्ली टोला में लोगों के घर में पानी घुस चुका है. हजारों एकड़ से अधिक फसल बर्बाद हो चुका है । वहीँ सपरदह के फुलो बासा दुर्गापुर के सिंहकुण्ड टोला सपरदह का वार्ड नंबर 6 एवं 7 पूर्णत प्रभावित है और दस से अधिक गांव में भी बाढ के पानी का जाने की प्रबल आशंका है। 

बाढ़ के प्रखंड क्षेत्र मे प्रवेश करते ही अंचलाधिकारी अशोक कुमार मंडल, थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन, जदयू प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार, जयप्रकाश सिंह, मुखिया प्रतिनिधि मो मुश्ताक, मुकेश झा, पंसस प्रतिनिधि पप्पू यादव, जुबैर आलम, गौरव रायपैक्स अध्यक्ष पिंटू यादव, सरपंच उमेश सहनी मो पप्पू, हिमांशु यादव, गौरी यादव, निर्मल ठाकुर सहित कई अन्य मुस्तैद दिखे ।
मधेपुरा के पुरैनी में भी बाढ़ ने दी दस्तक: तीन पंचायत के पांच गांव जलमग्न मधेपुरा के पुरैनी में भी बाढ़ ने दी दस्तक: तीन पंचायत के पांच गांव जलमग्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 17, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.