अच्छी पहल: मंडल विश्वविद्यालय में बी एड और एम एड की शीघ्र होगी शिक्षण व्यवस्था

शनिवार को प्रतिकुलपति प्रो डॉ फारूक अली ने विश्वविद्यालय परिसर में बी एड एवम् एम एड की शिक्षण व्यवस्था शुरू किए जाने को ले तैयारी शुरू कर दी है।

इसके लिए पहले क्रय समिति की बैठक कर इसके लिए आवश्यक कोष की व्यवस्था की रूपरेखा तैयार की गई। बैठक में तय किया गया कि शिक्षा शास्त्र में शिक्षण के लिए पहले एन सी ई टी से मान्यता लेनी होगी। इसके लिए कुल 24 लाख रू वहां जमा कराए जाएंगे। इसके साथ ही अन्य आवश्यक पूर्व शर्तों यथा पुस्तकालय, लैब, उपस्कर, कम्प्यूटर आदि के लिए 40 लाख रू की आवश्यकता है। प्रतिकुलपति ने बताया कि हमारी तैयारी शुरू है और हमलोग पूरी तत्परता से इसी सत्र में मान्यता की कोशिश में लगे हैं।

इस बैठक के तुरंत बाद वित्त समिति की बैठक में क्रय समिति की बैठक में लिए गए प्रस्ताव को रखा गया। वित्त समिति ने शिक्षा शास्त्र की शैक्षणिक व्यवस्था के लिए कुल 64 लाख रू की स्वीकृति प्रदान कर दिया।


बैठक में कुलसचिव, कुलानुशासक, डी एस डब्लयू के अतिरिक्त सिंडीकेट सदस्य विधायक अनिरुद्ध यादव, डॉ अजय कुमार, डॉ जवाहर पासवान आदि उपस्थित थे।
अच्छी पहल: मंडल विश्वविद्यालय में बी एड और एम एड की शीघ्र होगी शिक्षण व्यवस्था अच्छी पहल: मंडल विश्वविद्यालय में बी एड और एम एड की शीघ्र होगी शिक्षण व्यवस्था Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.