अधिकारी के सामने एचएम की पिटाई: स्कूल का पेड़ कटवाकर मजदूरी में दिया था एमडीएम का चावल

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय के ईटवा जिवछपुर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिहपुर के प्रधानाध्यापक के द्वारा मजदूर को मजदूरी के एवज मे मध्यान्ह भोजन का दो बोड़ा चावल दे देने के बाद हुए हंगामे के दौरान बात इतनी बढ़ गई कि ग्रामीणों ने हेडमास्टर की जमकर पिटाई कर दी.
    मिली जानकारी के अनुसार उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिहपुर के प्रधानाध्यापक कृष्णदेव स्वर्णकार ने स्कूल परिसर से एक जिन्दा जिलेबी का पेड़ कटवाया और मजदूर को हेडमास्टर के द्वारा तय किये 900 रूपये के एवज में दो बोड़ा मध्यान्ह भोजन का चावल दे दिया. ग्रामीणों को जब इस बार की जानकारी हुए तो उन्होंने प्रधानाध्यापक से इस सम्बन्ध में पूछताछ की, जिसपर हेडमास्टर मुकर गए. ग्रामीणों ने जब मजदूर से इस बावत पूछताछ की तो मजदूर ने मजदूरी के बदले चावल मिलने की बात स्वीकारी. विवाद बढ़ने पर ग्रामीनिं ने जब इस बात की शिकायत जिलाधिकारी से की तो निर्देशानुसार जिला मध्यान्ह भोजन प्रभारी चंद्रशेखर राय, प्रखंड मध्यान्ह भोजन पदाधिकारी व थाना के स्टाफ मौके पर पहुंचे.
    बताते हैं कि इसी बीच एक सहायक शिक्षक जयकांत कुमार ने एक ग्रामीण को गोली मार देने की धमकी दे दी. मामले ने तूल पकड़ा तो शिक्षक जयकांत तो कहीं खिसक गए, ग्रामीणों के हत्थे चढ़े प्रधानाध्यापक कृष्णदेव स्वर्णकार की अधिकारियों के सामने ही ग्रामीणों द्वारा पिटाई कर दी गई.
    बाद में अधिकारियों और कुछ ग्रामीणों द्वारा बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया गया और पीड़ित प्रधानाध्यापक को जीप में बिठाकर सुरक्षित निकाला गया.
अधिकारी के सामने एचएम की पिटाई: स्कूल का पेड़ कटवाकर मजदूरी में दिया था एमडीएम का चावल अधिकारी के सामने एचएम की पिटाई: स्कूल का पेड़ कटवाकर मजदूरी में दिया था एमडीएम का चावल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.