लापरवाह शिक्षकों पर चला प्रशासन का डंडा: 11 हेडमास्टर निलंबित, कईयों का वेतन कटा

मधेपुरा में कदाचार पर रोक लगाने के बाद अब लापरवाह शिक्षकों पर नकेल कसते हुए जिलाधिकारी मो. सौहेल ने 11 विधालय के प्रधानाध्यापकों को निलंबित तथा सैंकड़ों शिक्षकों का एक दिन का वेतन बंद करने का आदेश दिया. इस आदेश के बाद शिक्षकों मे हडकंप सा मच गया है.
    जानकारी के अनुसार शिक्षा व्यवस्था के गिरते स्तर को उन्नत करने और स्कूल संचालन को दुरूस्त करने के लिए जिलाधिकारी के आदेश पर  जिले के सभी एसडीओ, बीडीओ, सीओ ने एक घंटा सुबह 6:30 से 7:30 तक अपने अपने क्षेत्रों के विधालय का औचक निरीक्षण किया. तीनो अधिकारियों ने 120 विद्यालय का औचक निरीक्षण किया और बंद रहे एक दर्जन विधालय में 11 प्रधानाधयापक को निलंबित करने का आदेश डीएम मो. सोहैल ने दिया है. इनमें तीन गम्हरिया से न• प्रा• वि. मेहता टोला भेलवा,  न. प्रा. वि. धोबी टोला, न. प्रा. वि. यादव मंडल टोला, दो ग्वालपाडा से प्रा. वि. बारा टोला, और मधुराम उ. वि. तथा आलमनगर के प्रा. वि. पौरा टोला गंगापुर, सिंहेश्वर प्रखंड से तीन म. वि. ईटहरी,  रा. म. वि. गहुमनी तथा म. वि. गहुमनी, शंकरपुर से दो म. वि. कोलहुआ तथा म. वि. मोजमा है. साथ ही जिन 109 विधालय में 166 शिक्षक अनुपस्थित पाये गये उनका एक दिन का वेतन आईभीआरएस प्रणाली से जांच कर कटौती करने का आदेश दिया गया है.  
      जिलाधिकारी के इस कदम की सराहना चारो ओर हो रही है. वही कई बंद विद्यालय और शिक्षक बच निकलने में कामयाब रहे.
लापरवाह शिक्षकों पर चला प्रशासन का डंडा: 11 हेडमास्टर निलंबित, कईयों का वेतन कटा लापरवाह शिक्षकों पर चला प्रशासन का डंडा: 11 हेडमास्टर निलंबित, कईयों का वेतन कटा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 14, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.