9वें दिन की इंटर परीक्षा: ना मुन्ना भाई, ना निष्कासन, आज अंतिम परीक्षा

बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा के 9वें दिन शुक्रवार को पहली पाली मे मैथमेटिक्स और दूसरी पाली मे इकॉनोमिक्स की परीक्षा थी.
          लगा कि अब चोरी के नाम से छात्रों को डर लगने लगा है. और शायद यही वजह थी कि कल एक भी छात्र परीक्षा मे निष्कासित नही हुए और ना ही कोई मुन्ना भाई भी पकड़ा गया.
          दूसरी तरफ शिवनन्दन उच्च विद्यालय मे एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला. एक जगह लोगों की बड़ी भीड़ लगी थी और जब भीड़ को हटा कर देखा गया तो पता चला की रानीपट्टी की परीक्षार्थी गुलनाज़ खातून पिता सूबेदार आर बी हिन्दी और और सोशियोलौजी  की परीक्षा देने आयी है जिसकी परीक्षा हो चुकी है. जानकर लड़की का हाल बुरा हो गया और वह बेहोश हो गई. शिवनन्दन उच्च विद्यालय के हेडमास्टर डॉ. नीरज कुमार ने बताया कि जिस छात्र की उपस्थिति नही होती है उसे अनुपस्थित दिखा कर हम उस विषय और पाली के लिए सारी उत्तरपुस्तिकाओं को भेज देते हैं. अब कोई उपाय नही है सिवाय इसके कि वह लड़की अब अगले साल परीक्षा दे.
          कई लोगों का कहना था कि जिन छात्रों को ये पता नही है कि कल किस विषय की परीक्षा है, वो परीक्षा मे क्या लिखते होंगे. ये तो आने वाला रिज़ल्ट ही बतायेगा. हालांकि सब के साथ ऐसा नहीं है. बहुत से मिहनती छात्र इस बार खुश हैं कि परीक्षा परिणाम से उनके मेरिट की कद्र होगी. जो भी हो आज इंटरमीडिएट परीक्षा का अंतिम दिन है और आने वाले मैट्रिक परीक्षा के लिये एक बड़ा सवाल यह है कि क्या इंटर की परीक्षा की तरह कदाचार मुक्त मैट्रिक परीक्षा होती है या नही?
9वें दिन की इंटर परीक्षा: ना मुन्ना भाई, ना निष्कासन, आज अंतिम परीक्षा 9वें दिन की इंटर परीक्षा: ना मुन्ना भाई, ना निष्कासन, आज अंतिम परीक्षा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 05, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.