इंटर परीक्षा का दूसरा दिन: 9 निष्काषित, प्रशासन भारी, मातम मना रहे कदाचारी

मधेपुरा मे इस बार इंटर की परीक्षा में नही चल रही है चोरी. कदाचार की लालच में परीक्षा दे रहे छात्र और छात्रा हैं परेशान तो कदाचार समर्थक अभिभावक हैं बेहाल. अगर यही हाल रहा तो आने वाले समय मे छात्र यहाँ भी पढ़ कर ही परीक्षा देंगे और शिक्षा माफियाओं की दाल नही गलेगी. बता दें कि मधेपुरा कॊ शिक्षा माफियाओं ने ही  बदनाम कर के रख दिया है, वर्ना यहाँ से दूर-दूर के छात्रों के द्वारा फॉर्म भरने का कोई आधार ही नहीं है, क्योंकि यहाँ के अधिकाँश कॉलेज पढ़ाई के मामले में फिसड्डी हैं. यहाँ परीक्षा से पहले सब सेटिंग कर मोटी रकम लेते है और मुन्ना भाईयों के द्वारा परीक्षा पास कराने की भी गारंटी लेते है. कल भी मधेपुरा के एक मुन्ना भाई पकड़ाया है.
        सूत्र बताते है कि पूर्णिया, खगड़िया, बीहपुर, भागलपुर आदि बाहर से छात्रों कॊ यहाँ फार्म भरवाया जाता रहा है और पास करवाने की गारंटी ली जाती है. सूत्रों का ये भी मानना है कि यदि अभी भी गहराई से जांच किया जाय तो आश्चर्यजनक संख्यां में मुन्ना भाई पकडे जा सकते हैं और शिक्षा माफियाओं का भी खुलासा हो सकता है.
दूसरे दिन की परीक्षा में आज पहली पाली में कदाचार के प्रयास में पाँच छात्र निष्काषित हुए हैं. धीरज कुमार, टी पी कालेज, संतोष कुमार, ईवनिंग कालेज, रूपेश कुमार, मधेपुरा कालेज मधेपुरा, रंजीत कुमार, टी .पी कालेज, संजय कुमार, पार्वती कालेज में चोरी करते पकड़े जाने के कारण एक्स्पेल्ड किये गये. फ़िर दूसरी पाली में एस डी ओ ने केशव कन्या से परीक्षार्थी चार लड़कियों कॊ एक्स्पेल्ड किया. जिनके नाम हैं आरती कुमारी, अंजू कुमारी, अंजलि कुमारी और बबली कुमारी. इस तरह आज कुल नौ छात्र-छात्रायें परीक्षा से निष्कासित किये गए.
          इस बार की परीक्षा देखकर अब छात्रों कॊ लग रहा है कि मधेपुरा में अब चोरी के दिन गये. जो पढ़ कर आयेगा वही सफल होगा. खास कर मधेपुरा की अधिकाँश जनता भी खुश है क्योंकि परीक्षा के समय इतनी भीड़ मधेपुरा में हो जाती थी कि जनजीवन असामान्य हो जाता था. अब हालते सूरत बदली है और मधेपुरा में  स्वच्छ और कदाचारमुक्त परीक्षा हो रही है.  
       जाहिर है, आने वाले समय में पिछले दशकों से मधेपुरा की शिक्षा-व्यवस्था के चेहरे पर लगा बदनुमा दाग पूरी तरह धुल सकेगा और और यहाँ से जो छात्र डिग्री लेकर बाहर जायेंगे, उन्हें भी अच्छी दृष्टि से देखा जाएगा.
इंटर परीक्षा का दूसरा दिन: 9 निष्काषित, प्रशासन भारी, मातम मना रहे कदाचारी इंटर परीक्षा का दूसरा दिन: 9 निष्काषित, प्रशासन भारी, मातम मना रहे कदाचारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 25, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.