मुरलीगंज में नकली नोट छापने के सैंकड़ों ‘निगेटिवनुमा फॉर्मेट’ बरामद, एक गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय के बजरंगबली चौक से नकली नोट छपने के सैंकड़ों 'फॉर्मेट' बरामद होने से इलाके में सनसनी है और इस बात को बल मिलता है कि जिले से नकली नोट के कारोबार के तार जुड़े हुए हैं और इसका कारोबार बड़े पैमाने पर फल-फूल रहा होगा.
    बरामद सैंकड़ों ‘फॉर्मेट’ के साथ मधुबनी जिले के रूद्र नगर थानाक्षेत्र के मो० नसीरुद्दीन नाम के शख्स को पुलिस ने गुप्त सूचना के अदाहार पर गिरफ्तार कर लिया है. बताया गया कि बजरंगबली चौक पर मो० नसीर स्थानीय लोगों को अपना थैला खोलकर दिखा रहा था. इसी दौरान पुलिस ने उसे धर दबोचा. गिरफ्तार पांच लोगों में स्थानीय चार लोगों को एसपी विकास कुमार ने थाना पर जांच पड़ताल कर छोड़ दिया, वहीँ मो० नसीरूद्दीन को गिरफ्तार कर नकली नोट के साथ जेल भेज दिया गया है.
        मो० नसीर के पास से एक सौ का 335 काले रंग की निगेटिव नुमा और 500 के नोट की 1500 काले रंग की निगेटिवनुमा रूपये जैसे बरामद नोट को पुलिस ने जब्त कर आवश्यक जांच के लिए रख लिया. वहीं एएसपी राजेश कुमार ने पत्रकारों को बताया कि फोरेंसिक जांच के तहत मामले का उद्भेदन किया जाएगा लेकिन प्रथम द्रष्टया ठगी का मामला प्रतीत होता है.
    जब मधेपुरा टाइम्स ने इस मामले को लेकर सवाल खड़ा किया कि आखिर पुलिस को इसमें क्या लगता है, तो एएसपी श्री कुमार ने बताया कि फोरेंसिक जांच के बाद ही पता चल पायेगा कि आखिर किस संगठन से जुड़ा है मो० नसीर?
मुरलीगंज में नकली नोट छापने के सैंकड़ों ‘निगेटिवनुमा फॉर्मेट’ बरामद, एक गिरफ्तार मुरलीगंज में नकली नोट छापने के सैंकड़ों ‘निगेटिवनुमा फॉर्मेट’ बरामद, एक गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 25, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.