एसडीपीओ कार्यालय में प्रमाण पत्र के लिए अवैध उगाही: मीडियाकर्मी से भी मांगी रिश्वत

भ्रष्टाचार की जड़ें कितनी मजबूत है ये आज के इस उदहारण से स्पष्ट प्रतीत होता है. मधेपुरा पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बगल स्थित एस.डी.पी.ओ मुख्यालय कार्यालय में चरित्र प्रमाणपत्र बनाने के नाम पर हो रही धड़ल्ले से चार सौ व पांच सौ रुपये की अवैध उगाही. आवेदक भारी परेशान हैं और पुलिस जवान और मुख्यालय एस.डी.पी.ओ. कार्यालय के लोग मालामाल हो रहे हैं. पुलिस कप्तान मामले की जांच कर दोषी के ऊपर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.
         मधेपुरा जिला मुख्यालय के समाहरणालय स्थित एस.डी.पी.ओ. मुख्यालय कार्यालय के अन्दर आचरण प्रमाणपत्र बनाने को लेकर पुलिस जवान और दलाल के माध्यम से लिया जा रहा है चार सौ से लेकर पांच सौ रुपये. नहीं देने पर आवेदकों दी जाती है तारीख पर तारीख. पुलिस और दलाल के करतूत से परेशान हैं सैकड़ों अभ्यर्थी. जब एक अभ्यर्थी राहुल से रूपयों की मांग की गई तो अभ्यर्थी ने एक मीडियाकर्मी का सहारा लिया. मीडिया कर्मी जब अन्दर गए तो उनसे भी रूपयों की मांग कर दी गई. इस मामले की जब पुलिस कप्तान से शिकायत की गयी तो एस.डी.पी.ओ. मुख्यालय कार्यालय बंद कर फरार हो गए. जिससे कार्यालय के बाहर घंटों अभियार्थियों की जमघट लगा रहा और परेशान होकर अभियार्थी बैरंग अपने घर लौट गए.
      वहीँ इस मामले को लेकर नव पदस्थापित पुलिस कप्तान से सवाल किया गया तो पुलिस कप्तान ने दोषी लोगों पर जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिया.
एसडीपीओ कार्यालय में प्रमाण पत्र के लिए अवैध उगाही: मीडियाकर्मी से भी मांगी रिश्वत एसडीपीओ कार्यालय में प्रमाण पत्र के लिए अवैध उगाही: मीडियाकर्मी से भी मांगी रिश्वत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 22, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.