मधेपुरा सांसद पप्पू यादव बने समस्‍तीपुर रेल मंडल संयुक्‍त संसदीय समिति के अध्‍यक्ष

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव समस्‍तीपुर रेल मंडल की संयुक्‍त संसदीय समिति के अध्‍यक्ष चुने गए हैं. आज पटना में आयोजित रेलवे की संयुक्‍त संसदीय समिति की हुई बैठक में उनका चयन किया गया. बैठक में बिहार और झारखंड के करीब दो दर्जन सांसद मौजूद थे.
              मिली जानकारी के अनुसार अध्‍यक्ष निर्वाचित होने के बाद अपने संबोधन में सांसद श्री यादव ने कहा कि बिहार रेल परियोजनाओं को लेकर सदैव उपेक्षित रहा है और ललित बाबू के बाद कोसी और सीमांचल में एक किलोमीटर भी नयी रेललाइन नहीं बिछाई गयी. बिहार के कई सांसद रेलमंत्री बने, लेकिन रेलवे का अपेक्षित विकास नहीं हुआ और रेल परियोजनाएं दलीय राजनीति की शिकार हो गयीं. इसका खामियाजा बिहार को भुगतना पड़ा. उन्‍होंने कोसी और सीमाचंल में ट्रेनों की संख्‍या बढ़ाने और कुछ ट्रेनों को विस्‍तारित करने का भी सुझाव दिया।
           आगे सुझाव देते हुए मधेपुरा सांसद श्री यादव ने कहा कि बिहार की विभूतियों के नाम पर स्‍टेशनों का नामकरण होना चाहिए और रेलवे परिसर में उनकी प्रतिमाएं लगायी जानी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि बिहार की रेल परियोजनाएं उपेक्षित हैं. मधेपुरा, हरनौत, मढ़ौरा की परियोजनाएं अपनी अनदेखी, बहदाली और उपेक्षा पर आंसू बहा रही हैं। यह सब प्रशासनिक निष्क्रियता और अधिकारियों की मनमानी के कारण हो रहा है. बैठक में रेलवे के महाप्रबंधक समेत बड़ी संख्‍या अधिकारी मौजूद थे. (नि.सं.)
मधेपुरा सांसद पप्पू यादव बने समस्‍तीपुर रेल मंडल संयुक्‍त संसदीय समिति के अध्‍यक्ष मधेपुरा सांसद पप्पू यादव बने समस्‍तीपुर रेल मंडल संयुक्‍त संसदीय समिति के अध्‍यक्ष Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 22, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.