पुलिस और पब्लिक के बीच मैत्रीपूर्ण सम्बन्ध बनाने पर बल: क्राइम मीटिंग शंकरपुर में

मधेपुरा में अपराध पर पूरी तरह  अंकुश लगाने के लिए प्रत्येक थाना में ही अपराध गोष्ठी करने  के मधेपुरा  एसपी कुमार आशीष के फैसले की कड़ी में आज जिले के शंकरपुर के प्रखंड कार्यालय भवन में बैठक की गई.
         मिली जानकारी के अनुसार  दिसंबर माह में जिले में 477 मामलों में 124  आरोपियों को जेल भेजा गया. 7 देशी पिस्तौल, 12 कारतूस और 52 लीटर देशी और विदेशी शराब जब्त की गई वहीँ 86 कांडों का उद्भेदन किया गया तथा अपराध उद्भेदन में तेजी लाने का निर्णय लिया गया.
        अच्छे काम करने वाले पुलिसकर्मी के मनोबल को बढाने के लिए मुरलीगंज के थाना अध्यक्ष राजेश कुमार को दिसम्बर माह के सर्वश्रेष्ठ थाना अध्यक्ष का ईनाम दिया गया. पिछले महीने प्रथम स्थान पर रहे चौसा थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह इस बार दूसरे स्थान पर और महिला थाना की  थानाध्यक्ष आरती कुमारी को तथा कुमारखंड थाना अध्यक्ष महेश रजक और आलमनगर के थाना प्रभारी सर्वेश्वर सिंह को भी संतोषजनक कार्य के लिए ईनाम दिया गया.
           शंकरपुर में  थाना परिसर में  एसपी का जनता दरबार लगा, जिसमें  पुलिस और पब्लिक के बीच वार्ता हुई. इस मौके पर एसपी कुमार आशीष ने अपराध मुक्त समाज के निर्माण के लिए लोगों को आगे बढ कर सहयोग करने की अपील की. पुलिस और पब्लिक के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध हो उसके लिए एसपी श्री कुमार ने 14 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर पुलिस और पब्लिक के बीच खेल का आयोजन करने का निर्देश दिया. बताया गया कि इस मौके पर खासकर पतंगबाजी प्रतियोगिता का आयोजन सभी थाना क्षेत्र में किया जाएगा. एसपी ने 26 जनवरी के अवसर पर क्राइम कंट्रोल के लिए महत्वपूर्ण स्थलों जैसे बैक, एटीएम, पेट्रोल पंप आदि की सुरक्षा के लिए सघन जांच करने का आदेश दिया. वही यातायात सप्ताह के कारण वाहन चेकिंग पर भी विशेष जोर देने के निदेश सभी थानाध्यक्षों को उन्होंने दिया.          
         मौके पर एएसपी राजेश कुमार, उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ रहमत अली,  इंस्पेक्टर आर.सी. उपाध्याय, के.बी सिंह सहित सभी थानाध्यक्ष उपस्थित थे.
पुलिस और पब्लिक के बीच मैत्रीपूर्ण सम्बन्ध बनाने पर बल: क्राइम मीटिंग शंकरपुर में पुलिस और पब्लिक के बीच मैत्रीपूर्ण सम्बन्ध बनाने पर बल: क्राइम मीटिंग शंकरपुर में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.