ख़ास खबर: जानिए प्रधानमंत्री की सभा में कैसे होगा आम आदमी का प्रवेश और क्या रहेगी उस दिन शहर की स्थिति?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मधेपुरा में होने वाले कार्यक्रम में अब 40 घंटे से भी कम समय बचे हैं और प्रधानमंत्री के सुरक्षा दस्तों के अलावे मधेपुरा प्रशासन ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है. सभा स्थल पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के अलावे सभा स्थल तक पहुँचने के रास्ते भी प्रशासन द्वारा तय कर दिए गए हैं. यही नहीं सभा स्थल तक आने वाले आम आदमी के प्रवेश के लिए अलग से नियम भी बनाये गए हैं जिनका पालन हर हाल में करना होगा.
    कार्यक्रम स्थल बी० एन० मंडल विश्वविद्यालय का न्यू कैम्पस है जहाँ संभावित बड़ी भीड़ को ध्यान में रखते हुए मजबूत बैरिकेटिंग की व्यवस्था की गई है. अवांछित तत्वों पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे, वीडियोग्राफी, स्थल पर जाने हेतु प्रत्येक प्रवेश द्वार पर आम व्यक्तियों को फिस्किंग के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी जायेगी. आम आदमी के लिए बैठने की व्यवस्था को 16 सेक्टर में बांटा गया है, जहाँ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. सभा स्थल में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों को सभा स्थल के अन्दर झोला, बैग, माचिस, लाईटर, खैनी, बीड़ी पैकेट, पानी की बोतल, मोबाइल का चार्जर, ज्वलनशील पदार्थ, मानव शरीर के लिए घटक सामग्री, हथियार, चाकू, छुरी तथा अन्य विस्फोटक सामग्री ले जाना पूर्णत: वर्जित रहेगा. सिर्फ मोबाइल ले जाने पर प्रतिबन्ध नहीं रहेगा.
    सभा स्थल पर आने वाले आम व्यक्तियों के लिए तीन मार्ग निर्धारित किये गए हैं. मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन भवन की तरफ से जाने वाले मार्ग के अतिरिक्त दो वैकल्पिक मार्ग बनाये गए हैं, जो सिंहेश्वर-मधेपुरा मुख्य मार्ग से सीधे सभा स्थल जाने के लिए बनाए गए हैं.
    मधेपुरा शहर से लेकर सभा स्थल तक यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने हेतु बैरियर/ ड्रप गेट/गश्ती दल/ वहां पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

बड़े वाहन: वहां पार्किंग के तहत बड़े वाहनों का परिचालन 01 नवम्बर के 10:00 बजे पूर्वाह्न से 04:00 बजे अपराह्न् तक 1. पुर्णियां एवं उदाकिशुनगंज से आने वाली बड़ी गाड़ियाँ मानिकपुर/राजपुर पेट्रोल पम्प के बगल में रुकेगी. 2. सहरसा की तरफ से आने वाले वाहन कॉमर्स कॉलेज, मधेपुरा के बगीचे में रुकेगी. 3. पिपरा, सुपौल से आने वाली सभी गाड़ियाँ पुलिस लाइन सिंहेश्वर में रुकेगी. 4. 10 बजे पूर्वाह्न से 4:00 बजे अपराह्न् तक बी० पी० मंडल चौक से सिंहेश्वर एवं कर्पूरी चौक से कॉलेज चौक की ओर कोई भी वाहन प्रवेश नहीं करेगा.

छोटे वाहन: 1. सहरसा के मधेपुरा की तरफ आने वाले छोटे वाहन मधेपुरा कॉलेज परिसर के रुकेंगे. 2. पूर्णियां-उदाकिशुनगंज की तरफ से आने वाले छोटे वाहन टीपी कॉलेज मैदान में रुकेंगे और वहीँ कार्यकर्ताओं को उतारा जायेगा.
    इसके अतिरिक्त असामाजिक और संदिग्ध तत्वों पर निगरानी के लिए सभी होटल, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि जगहों पर लगातार छापेमारी कर तलाशी ली जा रही है और पूरे जिले के 35 स्थानों पर बॉर्डर सील किया गया है. 
(नि.सं.)
ख़ास खबर: जानिए प्रधानमंत्री की सभा में कैसे होगा आम आदमी का प्रवेश और क्या रहेगी उस दिन शहर की स्थिति? ख़ास खबर: जानिए प्रधानमंत्री की सभा में कैसे होगा आम आदमी का प्रवेश और क्या रहेगी उस दिन शहर की स्थिति? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 30, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.