"वे लोग कहते हैं हर हर मोदी, अब जनता कहती है अरहर मोदी. खाता में 15 लाख तो नहीं दिए, जन-घन योजना के खाते में 15 से 20 हजार ही भेज देते, कम से कम बोहनी ही कर देते उम्मीद तो बंधती": नीतीश कुमार

मधेपुरा पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिंहेश्वर के मवेशी हाट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि देश के सभी लोगों का कहना है अच्छे दिन अब आप रख लीजिये और हमारे पुराने दिन लौटा दीजिये. बिहार के विकास की चर्चा करते हुए कहा कि न्याय के साथ विकास हो तथा हर तबके के लोगों तक हमारे योजना का लाभ मिल सके. उन्होंने कहा जब हमने साईकिल योजना की शुरूआत की थी, उस समय लोग अपनी बच्चियों को स्कूल भी नहीं भेजते थे. उस समय पूरे बिहार में मात्र एक लाख 70 हजार लडकियां ही स्कूल जाती थी.साईकिल योजना शुरू होने के बाद आज आठ लाख 15 हजार लडकियां साईकिल से स्कूल जा रही है. क्या यह विकास नही है?
     सीएम  नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हमने 66 हजार किलोमीटर सडक का निर्माण करवाया हैं.  उन्होंने व्यंग करते हुए कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं परिर्वतन लायेंगे, तो क्या बच्चों का साईकिल छीन कर परिर्वतन लायेंगे और सडक में  गढ्ढे खोद देगे पुल-पुलिया को डायनामाइट से उडा देगे. श्री कुमार ने कहा जब साथ थे यही लोग  बड़ाई करते हुए नही अघाते थे और आज गुजरात का मॉडल दिखाते हैं, जहाँ पैसा तो  है लेकिन वहां की महिलाएं  कुपोषित है. कहा वे हमे अहंकारी कहते हैं, लेकिन हम तो बिहारी हैं. वे लोग हर हर मोदी कहते हैं अब  जनता  अरहर मोदी  कहती हैं.  15 -15 लाख रुपये की  चर्चा करते हुए कहा कि वह पैसा तो अभी तक नहीं मिला है, कम से कम जन-घन योजना के खाते में 15 से  20 हजार ही भेज देते कम से कम बोहनी ही कर देते उम्मीद तो बंधती ?
    उन्होंने कहा कि मोदी ने कहा हमारा डीएनए खराब है.  उन्होंने भीड़ से पूछा कि आपने दो -दो बार  हमें  मुख्यमंत्री बनाया, क्या हमारा डीएनए  खराब है? से जोरदार 'नहीं' की  आवाज आई तो उन्होंने कहा कि इसका जबाब आप लोग 5 नवंबर को मतदान के दिन दें. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसभा से  पूछ कर महागठबंधन के उम्मीदवार रमेश ऋषिदेव को विजय माला पहनाया.
    उससे पूर्व जदयू नेता ललन सिंह ने कहा कि पूरी दुनिया में नीतीश कुमार के विकास की चर्चा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि आज तक किसी प्रधानमंत्री को हर विधानसभा  घूम-घूम कर प्रचार करते देखा है?     
"वे लोग कहते हैं हर हर मोदी, अब जनता कहती है अरहर मोदी. खाता में 15 लाख तो नहीं दिए, जन-घन योजना के खाते में 15 से 20 हजार ही भेज देते, कम से कम बोहनी ही कर देते उम्मीद तो बंधती": नीतीश कुमार "वे लोग कहते हैं हर हर मोदी, अब जनता कहती है अरहर मोदी. खाता में 15 लाख तो नहीं दिए, जन-घन योजना के खाते में 15 से  20 हजार ही भेज देते, कम से कम बोहनी ही कर देते उम्मीद तो बंधती": नीतीश कुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 30, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.